Bihar Board Result 2023 : कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम का इंतजार खत्म, कुछ ही पलों में बिहार बोर्ड जारी करेगा परिणाम


Bihar Board Result 2023 : कक्षा दसवीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) के विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। बता दें कि अब कुछ ही पलों में उनका रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि बिहार बोर्ड कुछ ही समय में कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर सकता है। दरअसल कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम बीते 21 मार्च को जारी किए गए थे, जिसके बाद कक्षा दसवीं के विद्यार्थी भी परिणाम को लेकर काफी उत्सुक हैं। हालांकि अब कक्षा दसवीं के विद्यार्थी भी कुछ ही पलों में अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। 

आज जारी होंगे कक्षा दसवीं के परिणाम (Class X results will be released today) -

अगर आप भी बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके इंतजार की घड़ी अब खत्म हो गई है। बता दें कि बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होने की तिथि लगभग स्पष्ट हो गई है। प्राप्त जानकारी से तिथि को लेकर मिली अपडेट के अनुसार बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज जारी किए जाएंगे। हालांकि बोर्ड ने अभी तिथि को लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। परंतु जिस प्रकार से कक्षा बारहवीं के परिणाम का समय उसी दिन जारी किया गया था, इसी तरह आज ही परिणाम का समय जारी कर परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

विद्यार्थी यहां से चेक करें परिणाम (students check result from here) -

बिहार बोर्ड की कक्षा दसवीं के परिणाम जल्द जारी होने वाले हैं। परिणाम को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट भी आई, जिसके अनुसार परिणाम आज जारी हो जायेंगे। बता दें कि बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं के परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। आसानी से रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें - 
* विद्यार्थी सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करें।
* आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद विद्यार्थी अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें।
* इस प्रक्रिया के बाद विद्यार्थियों के सामने स्क्रीन पर उनका रिजल्ट शो हो जायेगा। जिसके बाद विद्यार्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

तिथि को आयोजित हुई थी परीक्षा (Exam was held on this date) -

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा आयोजित की गई कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं संपन्न होने के बाद कॉपियों का मूल्यांकन किया गया। इसके बाद टॉपर्स की लिस्ट भी तैयार की गई। इस सब के बाद अब बोर्ड द्वारा परिणाम जारी किए जा रहे हैं। ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड कक्षा बारहवीं के परिणाम पहले ही जारी कर चुका है। दरअसल बिहार बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं 14 फरवरी से 22 फरवरी तक आयोजित की गई थी। वहीं कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा की बात करें, तो कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 फरवरी से  शुरू हुई थी, जो कि 11 फरवरी 2023 तक चली थी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड ने 10वीं परीक्षा की आंसर की भी जारी कर दी थी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD