UPSSSC PET COMMON CUTOFF 2023 : आयोग ने घोषित की पीईटी की कॉमन कटऑफ! हर बार परीक्षा देने से मिलेगी राहत?


PET COMMON CUT OFF 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की कॉमन कटऑफ को लेकर अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। हालांकि उनकी परेशानी खत्म हो गई है, क्योंकि PET 2022 की कॉमन कटऑफ को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि अभ्यर्थी लंबे समय से आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की कॉमन कटऑफ जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर आयोग PET 2022 की कॉमन कटऑफ जारी नहीं करेगा, तो आयोग द्वारा निकाली जाने वाली आगामी भर्तियों के लिए अभ्यर्थी कैसे आवेदन कर पाएंगे। 

इस तिथि को जारी कॉमन होगी कट ऑफ (Common Cut off will be released on this date) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की कॉमन कट ऑफ का अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। अभ्यर्थियों के इंतजार की सीमा भी अब टूटती जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का स्कोर कार्ड जारी कर दिया गया है। हालांकि इसके बाद अब आयोग द्वारा जल्द ही कॉमन कट ऑफ भी जारी की जानी है। अगर सूत्रों की मानें तो अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक आयोग पीईटी 2022 की कॉमन कट ऑफ की घोषणा कर सकता है। 

बार-बार परीक्षा देने से होता है समय खराब (time is wasted by giving repeated exams) -

आयोग द्वारा अब हर वर्ष प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का आयोजन किया जाता है। हालांकि अभ्यर्थी बार-बार इस परीक्षा से खुश नहीं हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग द्वारा अब हर वर्ष प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) परीक्षा का आयोजन किया जाता है, जिससे ना सिर्फ समय की बर्बादी होती है बल्कि पैसे की भी बर्बादी होती है। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) की समय वैधता को बढ़ाया जाए। अभ्यर्थियों का कहना है कि अभी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) की समय वैधता 1 वर्ष है, जिसे बढ़ाकर 5 वर्ष कर दिया जाए। यानी कि अगर अभ्यर्थी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में पास होता है, तो उसे 5 साल तक आयोग द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन का अधिकार हो।

15 और 16 अक्टूबर को आयोजित हुई थी पीईटी (PET was held on 15th and 16th October) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित की गई थी। जिसमें पहली पाली का आयोजन सुबह 10 बजे से 12 बजे किया गया। वहीं दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए करीब 37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से सेंटर अधिक दूर होने तथा अन्य कारणों से करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 से दूरी बना ली थी और परीक्षा छोड़ दी थी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD