UPSESSB TGT PGT : 15 अप्रैल को होगी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा! अभ्यर्थियों की अब बढ़ी चिंता


UPSESSB TGT PGT : यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) भर्ती से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अब परीक्षा की तिथि का ऐलान कर दिया है। जहां परीक्षा तिथि का ऐलान के बाद अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि वे करीब 7 माह से परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे हैं, हालांकि अब उनके इंतजार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) प्रयागराज ने खत्म कर दिया है। आइए जानते हैं क्या है बड़ी अपडेट..

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर (News going viral on social media) -

यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) को लेकर अभ्यर्थी काफी परेशान हैं, क्योंकि उनके लिए परीक्षा तिथि का ऐलान नहीं किया गया है। बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा था है कि यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) की परीक्षा की तिथि घोषित हो गई है। जहां वायरल खबर के अनुसार प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) की परीक्षा 15 अप्रैल को होगी। जैसे ही ये वायरल खबर अभ्यर्थियों तक पहुंची तो अभ्यर्थी काफी खुश हो गए। 

ये है वायरल खबर की सच्चाई (This is the truth of viral news) -

अगर आपने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन किया है और सोशल मीडिया पर परीक्षा तिथि को लेकर वायरल हो रही खबर से खुश हो रहे हैं, तो अब आपकी खुशी खत्म हो सकती है। क्योंकि सोशल मीडिया पर 15 अप्रैल को परीक्षा होने की वायरल हो रही खबर पूरी तरह से अफवाह है। आपको बता दें कि सेवा चयन बोर्ड ने ऐसी किसी भी परीक्षा तिथि का ऐलान नहीं किया है। 

इस तिथि को होगा परीक्षा तिथियों का ऐलान (Exam dates will be announced on this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा निकाली गई प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं और लंबे समय से परीक्षा तिथियों को लेकर इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपकी चिंता और इंतजार दोनों ही खत्म होने जा रहे हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान इसी माह में यानी की अप्रैल में किया जा सकता है। हालांकि अभी तक परीक्षा तिथियों को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। परंतु उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा तिथियों का ऐलान अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह से पहले ही कर दिया जायेगा। 
 
हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT