UP SCHOLARSHIP : वेरिफाइड विद्यार्थियों की भी नहीं आई यूपी स्कॉलरशिप, इस तिथि तक आने की उम्मीद


UP SCHOLARSHIP 2023 : समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदान की जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप के लिए वे विद्यार्थी भी चिंतित और परेशान होते नजर आ रहे हैं जिनका आवेदन फॉर्म पूरी तरह से वेरीफाई हो चुका है। अगर आपने भी यूपी स्कॉलरशिप 2023 के लिए आवेदन किया और आपकी यूपी स्कॉलरशिप की राशि अभी तक आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं की गई है, तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बता दें कि मार्च खत्म होने के बाद आप यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले उन आवेदकों की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है जिनकी बैंक अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप की राशि नहीं आई है। हालांकि उन्हें अभी निराश होने की आवश्यकता नहीं क्योंकि समाज कल्याण विभाग द्वारा अभी भी स्कॉलरशिप की राशि आवेदन पर बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जा रही है। 

वेरीफाई हो चुका फॉर्म फिर भी नहीं आई स्कॉलरशिप (Verified form still not received scholarship) -

यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले आवेदक इस बात को लेकर बेहद परेशान हैं, कि उनका यूपी स्कॉलरशिप का आवेदन फॉर्म तो वेरीफाई हो चुका है, परंतु अभी तक यूपी स्कॉलरशिप की राशि उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं की गई है। इसको लेकर आवेदकों ने समाज कल्याण विभाग और इससे संबंधित अधिकारियों को ट्विटर पर ट्वीट करते हुए यह सवाल पूछा है कि आखिर यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म वेरीफाई होने के बाद भी उनके अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप की राशि क्यों ट्रांसफर नहीं की जा रही है। हालांकि आवेदकों की इस प्रश्न का ना तो समाज कल्याण विभाग द्वारा कोई उत्तर दिया गया और ना ही संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई प्रतिक्रिया जाहिर की गई।

नहीं आती है लाखों विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप (Lakhs of students do not get scholarship) -

समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप की राशि हर वर्ष हजारों लाखों विद्यार्थियों के अकाउंट में ट्रांसफर की ही नहीं जाती है। बता दें कि यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों का फॉर्म भी पूरी तरह से वेरीफाई हो जाता है इसके बावजूद भी हजारों विद्यार्थियों के अकाउंट में समाज कल्याण विभाग यूपी स्कॉलरशिप की राशि नहीं भेजता है इसका कारण बताते हुए समाज कल्याण विभाग कहता है कि यूपी स्कॉलरशिप के लिए उनका फंड खत्म हो गया है।  

इस तिथि तक आती है यूपी स्कॉलरशिप (UP scholarship comes till this date) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) की राशि आवेदन करने वाली आवेदकों के अकाउंट में सामान्यतः 31 मई तक ट्रांसफर की जाती है। हालांकि कई बार ये राशि इस तिथि के बाद भी आवेदकों के अकाउंट में भेजी जाती है। दरअसल इस वर्ष समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा स्कॉलरशिप की राशि भेजने में भी काफी देरी हुई है। वहीं हजारों लाखों आवेदकों का यूपी स्कॉलरशिप का आवेदन फॉर्म भी समाज कल्याण विभाग को फॉरवर्ड न होने से देरी हुई है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि जिन विद्यार्थियों का फॉर्म फॉरवर्ड हो गया था, उनके बैंक अकाउंट में इस माह यानी की अप्रैल में भी यूपी स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर की जायेगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT