UP LEKHPAL RESULT : यूपी लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती का परिणाम इस तिथि को होगा घोषित, सामने आई बड़ी अपडेट


UP LEKHPAL RESULT : अगर आप यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपको कुछ ही दिनों का इंतजार करना होगा। बता दें कि यूपी लेखपाल के पदों पर भर्ती का रिजल्ट घोषित ना होने से अभ्यर्थी लंबे समय से परेशान हैं। परिणाम घोषित होने को लेकर उन्होंने कई बार प्रदर्शन भी किया, लेकिन कोई हल नहीं निकला। रिजल्ट जारी होने में देरी का कारण एक प्रश्न को लेकर कोर्ट में डाली गई याचिका है। हालांकि इन सब कारणों के बावजूद अब जल्द ही यूपी लेखपाल के पदों पर भर्ती का रिजल्ट जारी किया जाएगा। अगर आपने भी यूपी लेखपाल भर्ती की परीक्षा दी है, तो आइए जानते हैं कि स्थिति को जारी होंगे यूपी लेखपाल 2022 के परिणाम...
 
राजस्व लेखपाल परीक्षा का परिणाम इस दिन होगा जारी (Result of Revenue Accountant exam will be released on this day) -

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल के पदों पर आयोजित की गई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से प्राप्त सूचना के अनुसार अब लेखपाल पदों पर भर्ती का परिणाम जल्द ही जारी किया जा सकता है। आपको बता दें कि लेखपाल भर्ती परीक्षा का परिणाम अप्रैल माह में ही घोषित होने की संभावना है। हालांकि रिजल्ट तिथि को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। परंतु सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लेखपाल भर्ती परीक्षा का परिणाम अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में यानी की लगभग 10 से 14 के बीच में जारी किए जाने की संभावना है। 

इस तिथि को आयोजित की गई थी परीक्षा (Exam was held on this date) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित होने के बाद अभ्यर्थियों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन बीती 31 जुलाई 2022 को किया गया था। वहीं लेखपाल के इन पदों के लिए उत्तर प्रदेश के कुल 12 जिलों में 501 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी लेखपाल के पदों पर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा की फाइनल आंसर की पहले ही जारी की जा चुकी है।

इतने पदों पर होगी भर्ती (There will be recruitment on so many posts) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द परिणाम घोषित होने के बाद शुरू हो जाएगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए करीब 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। जल्द ही यूपी लेखपाल के पदों पर भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होगा। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लेखपाल के कुल 8085 पदों पर भर्ती होगी। यानी की 2 लाख अभ्यर्थियों में से मात्र 8085 अभ्यर्थी ही लेखपाल के पदों पर चयनित होंगे।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD