UP BOARD RESULT 2023 : आज आएगा यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट! देखिए ताजा अपडेट


UP BOARD RESULT 2023 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित की गई हाई स्कूल इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 1 महीने पहले ही खत्म हो चुकी हैं। वही अब विद्यार्थियों के लिए रिजल्ट की भी घोषणा हो गई है। बता दें कि विद्यार्थी काफी समय से यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे थे। उनके इंतजार को देखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा बड़ी अपडेट दी गई है। आइए जानते हैं क्या है यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट..

आज आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट! (UP board result will come today!) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के परिणाम को लेकर विद्यार्थी काफी उत्सुक हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आज जारी हो सकता है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज जारी होने की संभावना है। हालांकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आज यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के परिणाम जारी होने की कोई घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि सोशल मीडिया पर आज यानी की 21 अप्रैल को यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होने की खबर सामने आई थी। 

आज नहीं बल्कि इस तिथि को आएगा रिजल्ट (Result will come not today but on this date) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक विद्यालय परिषद द्वारा यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी जानकारी साझा की गई है। जहां अगर बोर्ड की मानें तो यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का परिणाम इसी माह यानी की अप्रैल में घोषित किया जायेगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक विद्यालय परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने अधिकारिक सूचना जारी करते हुए बताया कि यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम 27 अप्रैल से पहले जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि उन्होंने भी परीक्षा परिणाम जारी होने की स्पष्ट तिथि का जिक्र नहीं किया है उनका कहना है कि परीक्षा परिणाम 27 अप्रैल से पहले जारी होने की संभावना है।

हाईस्कूल की 3 तो इंटरमीडिएट की 4 मार्च को खत्म हुई थी परीक्षा (High school's 3rd and intermediate's exam was over on 4th March) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की जारी तिथियों के अनुसार ही परीक्षा का आयोजन किया गया है।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी 2023 से शुरू हुईं जो कि 4 मार्च 2023 तक चलीं। यानी की 14 दिनों के भीतर ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो गईं। जिसमें कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 3 मार्च को, तो वहीं कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं का समापन 4 मार्च 2023 को किया गया।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD