UP Board Result 2023 : यूपी बोर्ड की कॉपियां चेक, 6 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट!


UP Board Result 2023 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर यूपी बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट सामने आ रही है, जिसके अनुसार यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के परिणाम 5 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। बता दें कि यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थी लगभग एक महीने से रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं। वहीं इस बार जिस तरह से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में सख्ती दिखाई दी, उससे नकलचियों पर भी बड़ा प्रभाव पड़ा है। अगर आपने भी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल अथवा इंटरमीडिएट की परीक्षा दी है, तो ये अपडेट आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं क्या है महत्वपूर्ण अपडेट..

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा स्क्रीनशॉट (Screenshot going viral on social media) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा आयोजित की गई यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थी बड़ी बेसब्री से परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट लगातार वायरल हो रहा है। इस स्क्रीनशॉट में दावा किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम 5 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। बता दें कि यह स्क्रीनशॉट एक विज्ञप्ति का है, जिस पर खुद बोर्ड सचिव के हस्ताक्षर भी हैं। यह सूचना आने के बाद विद्यार्थी काफी खुश हैं। 

ये है वायरल खबर की पूरी सच्चाई (This is the whole truth of viral news) -

अगर आप भी यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थी हैं, तो आपके पास भी विज्ञप्ति का स्क्रीनशॉट आया होगा। या आपने सोशल मीडिया पर वायरल स्क्रीनशॉट जरूर देखा होगा। बता दें कि जब इस वायरल स्क्रीनशॉट की खबर हम तक पहुंची तो हमारी टीम ने भी इसकी छानबीन शुरू कर दी, जहां छानबीन में हमें ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला, जो इस वायरल स्क्रीनशॉट को सत्य प्रमाणित करता हो। हालांकि जब तक स्क्रीनशॉट बड़ी तेज़ी से वायरल हुआ तो खुद बोर्ड ने भी इसको लेकर एक नोटिस जारी कर दिया। जहां इस नोटिस में बोर्ड ने कहा कि यह वायरल स्क्रीनशॉट व सूचना पूरी तरह से अफवाह है, ऐसी सूचनाओं पर ध्यान दें। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा कि फेक न्यूज फैलाने वाले ऐसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित किया जाएगा और उन पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड का कहना है कि आधिकारिक सूचना पर ही विश्वास करें। अतः इससे साबित हो गया कि यूपी बोर्ड 5 अप्रैल को परिणाम जारी नहीं करेगा।

ये है परीक्षा परिणाम जारी होने को लेकर बड़ी अपडेट (This is the big update regarding the release of exam results) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा आयोजित की गई यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) का मूल्यांकन कार्य समय से पहले पूरा होने के बाद विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम को लेकर इंतजार भी बड़ी बेसब्री के साथ बढ़ता जा रहा है। हालांकि अब विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है कि अब विद्यार्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि अभी बोर्ड की कॉपियां 31 मार्च को ही चेक हो चुकी हैं। वहीं रिजल्ट को लेकर सूत्रों से प्राप्त अपडेट के अनुसार यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम अप्रैल माह में जारी हो सकता है। हालांकि इससे पहले परिणाम मई में घोषित होने की सूचना आ रही थी। परंतु कॉपियां चेक होने के बाद अब परिणाम अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD