UP BOARD RESULT : 5 अप्रैल नहीं बल्कि 14 अप्रैल को जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट! देखिए बड़ी अपडेट


UP BOARD RESULT 2023 : यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट सामने आ रही है आपको बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर 5 अप्रैल को यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होने की खबर वायरल हो रही थी, हालांकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा इस वायरल खबर को अफवाह बताते हुए ऐसी खबरों पर विश्वास न करने की अपील की थी। वहीं अब यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों को लेकर नई तिथि सामने आ रही है। आइए जानते हैं कि आखिर यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम किस तिथि को जारी किए जाएंगे...

क्या अब 14 अप्रैल को जारी होंगे परिणाम? (Will the results be released on April 14 now) -

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम का इंतजार विद्यार्थी करीब 1 महीने से कर रहे हैं। वहीं इस दौरान सोशल मीडिया पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम जारी होने की तिथि लगातार वायरल हो रही है आपको बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम अब 14 अप्रैल को जारी होने की खबर लगातार वायरल हो रही है। आपको बता दें कि इससे पहले 5 अप्रैल को यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम जारी होने की खबर वायरल हो रही थी, जिसे अफवाह करार दे दिया गया था।

वायरल खबर का विश्लेषण में हुआ पर्दाफाश (Analysis of viral news exposed) -

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम 14 अप्रैल को जारी होने की खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। वहीं 14 अप्रैल को यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम जारी होने की वायरल खबर का जब हमारी टीम ने विश्लेषण किया तो पता चला उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर ऐसी किसी भी तिथि की जानकारी नहीं दी गई है। वही जब हमारी टीम ने अपने सूत्रों के माध्यम से पता किया तो पता चला कि बोर्ड के किसी भी अधिकारी द्वारा ऐसी कोई सूचना जारी नहीं की गई है। अतः यह वायरल खबर भी पूरी तरह से अफवाह है। यानी कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम 14 अप्रैल को जारी नहीं किए जाएंगे। 

इस तिथि को जारी होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम (UP board exam results will be released on this date) -

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन समय से पहले ही कर लिया गया आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए अंतिम तिथि 1 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई थी, जहां मूल्यांकन कार्य 31 मार्च 2023 को ही पूरा कर लिया गया। वही मूल्यांकन कार्य पूरा होने के बाद यूपी बोर्ड के विद्यार्थी रिजल्ट को लेकर काफी चिंतित है हालांकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा अभी रिजल्ट को लेकर किसी भी प्रकार की तिथि जारी नहीं की गई है। हालांकि सूत्रों की माने तो इस बार यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम इसी माह यानी कि अप्रैल में जारी हो सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम 27 अप्रैल 2023 तक जारी हो जाएंगे, हालांकि अभी तक यूपी बोर्ड ने इसको लेकर किसी भी प्रकार की अधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD