SSC GD EXAM : एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट के बाद बढ़ी एक नई परेशानी, जानें क्या है मामला


SSC GD Exam 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अभी अभी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) का रिज़ल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। परंतु परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों के लिए बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है। इस खबर के बाद अभ्यर्थियों की परेशानियां और बढ़ जायेंगी। अगर आप भी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) में सम्मिलित हुए थे और परीक्षा में उत्तीर्ण हो गए हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं आखिर क्यों और कैसे बढ़ गई पास हुए अभ्यर्थियों के लिए परेशानियां...

अभ्यर्थी यहां से चेक करें परिणाम (Candidates Check Result From Here) -

अगर आपने अभी तक कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट चेक नहीं किया है, तो जल्द कर लीजिए। आपको बता दें कि आयोग ने 8 अप्रैल 2023 को एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिज़ल्ट जारी कर दिया है।  रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। जहां से अभ्यर्थी अपना जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) का परिणाम देख सकते हैं। 

अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर (bad news for candidates) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जैसे ही जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) के परिणाम जारी किए जायज तो अभ्यर्थी काफी खुश थे। हालांकि उनकी खुशी जल्द ही खामोशी में बदल गई, क्योंकि उनके पास अब फिजिकल की तैयारी करने के लिए वक्त नहीं है। आपको बता दें कि 15 अप्रैल को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल के लिए फिजिकल टेस्ट आयोजित किया जायेगा। लेकिन मात्र 6,7 दिन में अभ्यर्थी कैसे फिजिकल की तैयारी पूरी कर सकते हैं। रिजल्ट को लेकर कर्मचारी चयन आयोग ने की देरी से अभ्यर्थी काफी नाराज हैं। 

इस प्रकार होगा फिजिकल टेस्ट (Physical test will be like this) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल (SSC GD CONSTABLE) के लिए फिजिकल एग्जाम की तिथि पहले ही जारी कर दी गई थी। जारी तिथि के अनुसार 15 अप्रैल को फिजिकल टेस्ट होगा। इस फिजिकल टेस्ट में पुरुष वर्ग (GENERAL, OBC, SC) के लिए हाइट 170 CMS और पुरुष वर्ग (ST) के लिए 162.5 CMS होनी चाहिए। वहीं इसके साथ ही पुरुष वर्ग (GENERAL, OBC, SC) के लिए चेस्ट 80-85 CMS और पुरुष वर्ग (ST) के लिए 76-80 CMS होनी चाहिए। वहीं अगर दौड़ की बात करें तो पुरुष वर्ग (GENERAL, OBC, SC, ST) को 24 मिनट में 5 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी।

महिलाओं के लिए इस प्रकार होगा फिजिकल टेस्ट (Physical test for women will be like this) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल के फिजिकल टेस्ट के लिए समय न मिलने के कारण हर क्वालीफाई कैंडिडेट परेशान है। आपको बता दें कि इस फिजिकल टेस्ट में महिला वर्ग (GENERAL, OBC, SC) के लिए हाइट 157 CMS और पुरुष वर्ग (ST) के लिए 150 CMS होनी चाहिए। वहीं अगर दौड़ की बात करें तो महिला वर्ग (GENERAL, OBC, SC, ST) को 1.6 किलोमीटर की दूरी 8.5 मिनट में तय करनी होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT