SSC GD BHARTI : एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल PET-PST एडमिट कार्ड जारी! यहां से करें डाउनलोड


SSC GD ADMIT CARD 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) आयोजित की गई एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) का रिजल्ट जारी होने के बाद अब आगे की भर्ती प्रक्रिया शुरु होने जा रही है। वहीं इस प्रक्रिया के लिए पास होने वाले अभ्यर्थी काफी मेहनत कर रहे हैं। हालांकि अब उनकी आगे की परीक्षा नजदीक आ गई है। बता दें कि शारीरिक परीक्षा की तिथि नजदीक है। वहीं शारीरिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को लेकर भी बड़ी अपडेट आई है। दरअसल पास होने वाले अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि परीक्षा में अब सिर्फ 2 दिन की बीच में हैं। आइए जानते हैं कब जारी होगा एडमिट कार्ड...

आज या कल में जारी होगा एडमिट कार्ड  (Admit card will be issued today or tomorrow) -

अगर आपने एसएससी जीडी कांस्टेबल (SSC GD CONSTABLE) परीक्षा दी है और परीक्षा में पास हो गए हैं, तो आप पीईटी और पीएसटी एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे होंगे। हालांकि अब आपका इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आज यानी की 12 अप्रैल को किसी भी समय पीईटी और पीएसटी एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि एडमिट कार्ड आज ही जारी हो जायेंगे, लेकिन अगर आज एडमिट कार्ड जारी नहीं होंगे तो, कल एडमिट कार्ड संभवतः जारी हो ही जाएंगे। 

अभ्यर्थी यहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड (Candidates Download Admit Card From Here) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए पास होने वाले अभ्यर्थियों के जल्द ही पीईटी और पीएसटी एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने क्षेत्र के वेबसाइट खोलनी होगी। उसके बाद  एसएससी कांस्टेबल जीडी एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करके मांगी सभी जानकारियां सबमिट करनी होंगी। इसके बाद अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 

इस प्रकार होगा फिजिकल टेस्ट (Physical test will be like this) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल (SSC GD CONSTABLE) के लिए फिजिकल एग्जाम की तिथि पहले ही जारी कर दी गई थी। जारी तिथि के अनुसार अब 15 अप्रैल को फिजिकल टेस्ट होगा। इस फिजिकल टेस्ट में पुरुष वर्ग (GENERAL, OBC, SC) के लिए हाइट 170 CMS और पुरुष वर्ग (ST) के लिए 162.5 CMS होनी चाहिए। वहीं इसके साथ ही पुरुष वर्ग (GENERAL, OBC, SC) के लिए चेस्ट 80-85 CMS और पुरुष वर्ग (ST) के लिए 76-80 CMS होनी चाहिए। वहीं अगर दौड़ की बात करें तो पुरुष वर्ग (GENERAL, OBC, SC, ST) को 24 मिनट में 5 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी।

महिलाओं के लिए इस प्रकार होगा फिजिकल टेस्ट (Physical test for women will be like this) -

एसएससी जीडी कांस्टेबल के फिजिकल टेस्ट के लिए समय न मिलने के कारण हर क्वालीफाई कैंडिडेट परेशान है। आपको बता दें कि इस फिजिकल टेस्ट में महिला वर्ग (GENERAL, OBC, SC) के लिए हाइट 157 CMS और पुरुष वर्ग (ST) के लिए 150 CMS होनी चाहिए। वहीं अगर दौड़ की बात करें तो महिला वर्ग (GENERAL, OBC, SC, ST) को 1.6 किलोमीटर की दूरी 8.5 मिनट में तय करनी होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD