CUET UG 2023 : अब 7 अप्रैल तक कर सकेंगे सीयूईटी यूजी के लिए आवेदन! वंचित विद्यार्थी बेहद खुश


CUET UG 2023 : अगर आप नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन से वंचित रह गए हैं, तो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर है। बता दें कि CUET UG 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया बढ़ने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। हालांकि इस खबर से वे विद्यार्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अभी तक CUET UG का आवेदन फॉर्म नहीं भरा है। बता दें कि CUET UG के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब दोबारा आवेदन प्रक्रिया की खबर सुर्खियों में बनी हुई है। आइए जानते हैं खबर का विस्तृतिकरण...

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर (News going viral on social media) -

अगर आप CUET UG 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करने से वंचित रह गए हैं, तो आपसे जुड़ी बड़ी महत्वपूर्ण अपडेट सामने आई है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक खबर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ गई है। अगर वायरल खबर की मानें तो वायरल खबर के अनुसार अब विद्यार्थी CUET UG 2023 के लिए 7 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। 

वायरल खबर की ये है पूरी जांच पड़ताल (This is the complete investigation of viral news) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर वायरल हो रही है। हालांकि जब इस वायरल खबर की जांच पड़ताल की गई तो जांच पड़ताल में इस खबर की सत्यता की कोई पुष्टि नहीं हुई। बता दें कि CUET UG 2023 के लिए आवेदन तिथि बढ़ने की न तो ऑफिशियल वेबसाइट से कोई घोषणा की गई है और न ही किसी संबंधित अधिकारी ने इसको लेकर कोई सूचना जारी की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही यह खबर पूरी तरह से अफवाह है। कृपया ऐसी खबरों पर विश्वास न करें।

30 मार्च थी आवेदन की अंतिम तिथि (March 30 was the last date of application) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। दरअसल कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी 2023 से शुरू की गई थी। वहीं इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च 2023 निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर 30 मार्च 2023 कर दिया गया था, जो कि समाप्त हो चुकी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD