CUET PG 2023 : CUET PG के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल, इस तिथि से खुलेगी करेक्शन विंडो


 CUET PG 2023 : अगर आप अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको CUET PG का फॉर्म भरना होगा। अगर आपने कभी तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) का फॉर्म नहीं भरा है, तो जल्दी भर लीजिए। आपको बता दें कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया चालू है, परंतु आवेदन के लिए अब मात्र कुछ ही घंटों का समय बचा है।  अगर आपने CUET PG 2023 के लिए आवेदन कर लिया है, तो आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। परंतु जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन फॉर्म नहीं भरा है, वो जल्द ही अपना आवेदन फॉर्म पूर्ण करके सबमिट कर दें।

कल है आवेदन की अंतिम तिथि (tomorrow is the last date of application) -

यूजीसी चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने ट्विटर के माध्यम से सीयूईटी पीजी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी थी। जहां कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च को रात्रि 11:10 से शुरू हो गई थी। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। आपको बता दें कि CUET PG 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल यानी की 19 अप्रैल 2023 है। अभ्यर्थी कल शाम 5 बजे तक CUET PG 2023 के लिए आवेदन कर सकेंगे। वहीं आवेदन शुल्क कल रात 11:50 तक जमा कर सकेंगे। 

अभ्यर्थी यहां से भरें फॉर्म (Candidates can fill the form from here) -

एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) द्वारा CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए परीक्षा शेड्यूल के लिए बड़ी अपडेट आई है। इसके बाद CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब अभ्यर्थी एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) की अधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस तिथि से कर सकेंगे आवेदन फॉर्म में सुधार (You will be able to make corrections in the application form from this date) -

अगर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि हो गई है, तो उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आपको बता दें कि अभ्यर्थी CUET PG 2023 के लिए किए गए आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए तिथि भी घोषित कर दी गई है। जानकारी के लिए बता दें कि CUET PG 2023 के आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए करेक्शन विंडो 20 अप्रैल से 23 अप्रैल तक खोली जाएगी। इस दौरान अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में की गई त्रुटियों को सुधार सकेंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD