CBSE BOARD RESULT 2023 : कक्षा दसवीं के मई के दूसरे तो बारहवीं के तीसरे सप्ताह में जारी होंगे परिणाम! रिजल्ट को लेकर आई ताजा अपडेट


CBSE BOARD RESULT 2023 : अगर आप सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए महत्वपूर्ण अपडेट सामने आई है। आपको बता दें कि अभी सीबीएसई की कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा संपन्न हो चुकी हैं। जहां परीक्षा संपन्न होने से बाद अब विद्यार्थी सीबीएसई की कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड विद्यार्थियों का इंतजार जल्द खत्म हो रहा है। क्योंकि सीबीएसई जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर रहा है। 

इस तिथि को जारी होंगे कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम (Class X board exam results will be released on this date) -

सीबीएसई की कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं समाप्त होने के बाद विद्यार्थी कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जहां रिजल्ट को लेकर फिलहाल ताजा अपडेट सामने आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई माह में जारी किए जाएंगे। अगर सूत्रों की मानें तो कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई के दूसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि परीक्षा परिणामों को लेकर बोर्ड ने किसी भी प्रकार की आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।

इस तिथि को जारी होंगे कक्षा बारहवीं के परिणाम (Class XII results will be released on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित की गई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम को लेकर विद्यार्थियों के लिए ताजा अपडेट सामने आई है। आपको बता देंगे कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को संपन्न हुए अभी 15 दिन ही हुए हैं। वही अब अगर रिजल्ट की बात करें तो सीबीएसई की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई के तीसरे अथवा चौथे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि यह केवल अनुमान है क्योंकि सीबीएसई ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर स्पष्ट रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की है। 
 
इस तिथि से शुरू हुईं बोर्ड परीक्षाएं (Board exams started from this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा जारी बोर्ड परीक्षाओं के टाइम टेबल के अनुसार कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुई थीं। जहां यह बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 5 अप्रैल तक चलेंगी। लेकिन कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 21 मार्च को ही खत्म हो गईं। दरअसल कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुईं और 21 मार्च को संपन्न हो गईं। वहीं इसी बीच कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी 15 फरवरी से शुरू हुईं, परंतु यह 5 अप्रैल तक चलीं। यह परीक्षाएं सुबह 10:00 बजे से शुरू होकर दोपहर 1:30 तक आयोजित की गईं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD