UP School Holiday : यूपी के इन स्कूलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल


UP School Holiday : उत्तर प्रदेश में स्कूलों की छुट्टियों को लेकर बड़ी खबर आई है। दरअसल होली को लेकर स्कूलों में छुट्टियां की गई हैं। वहीं अब उत्तर प्रदेश के स्कूलों में स्कूलों की छुट्टियों में बदलाव किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों की होली की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। बोर्ड के इस फैसले से विद्यार्थी काफी खुश हैं, क्योंकि वो अब होली का त्यौहार और धूमधाम से मना सकेंगे। तो आइए जानते हैं कब तक बंद रहेंगे उत्तर प्रदेश में स्कूल ? क्या है उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद का ऐलान...

यूपी में इस तिथि तक बंद रहेंगे अब स्कूल (Schools will remain closed till this date in UP) -

होली का त्यौहार उत्तर प्रदेश में विशेष रूप से मनाया जाता है। जहां प्रदेश में यह त्यौहार कई दिनों तक चलता है। होली को देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूल जो उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत आते हैं, उनकी छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। दरअसल प्रदेश के स्कूलों में छुट्टियां पहले ही निर्धारित कई दी गई थीं, परंतु अब उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने स्कूलों की छुट्टियों को 9 मार्च तक बढ़ा दिया है। यानी की अब प्रदेश में स्कूल 9 मार्च को भी बंद रहेंगे। 

यूपी में इस तिथि तक बंद थे स्कूल (Schools were closed in UP till this date) -

उत्तर प्रदेश के स्कूलों में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा होली की छुट्टियों का ऐलान पहले ही कर दिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में स्कूलों की 7 और 8 मार्च की छुट्टी की गई थी। हालांकि बोर्ड से मांग के बाद बोर्ड ने स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया। जहां उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने स्कूलों में 1 दिन का अवकाश और बढ़ा दिया। इस अवकाश की घोषणा से विद्यार्थी तो खुश हैं ही। इसके साथ ही शिक्षक भी काफी खुश हैं। बता दें कि अब स्कूल 10 मार्च को खुलेंगे। 

इस कारण बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां (Because of this the school holidays were extended) -

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। दरअसल शिक्षक लगातार स्कूलों में होली की छुट्टी बढ़ाने की मांग कर रहे थे। दरअसल शिक्षकों का कहना था कि स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी जाएं, क्योंकि प्रदेश के स्कूलों में कई शिक्षक अन्य जिलों से हैं। अतः स्कूलों की छुट्टियां कम से कम 3 दिन की होनी चाहिए, जिससे शिक्षक अच्छे से होली का त्यौहार मना सकें। शिक्षक प्रतिनिधियों की बोर्ड से मांग के बाद ही बोर्ड ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई हैं। क्योंकि शिक्षक 8 मार्च को होली खेलकर 9 मार्च को स्कूल में आने के लिए असमर्थ थे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD