UP SCHOLARSHIP : यूपी स्कॉलरशिप के लिए फिर शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया! देखिए क्या है पूरी खबर


UP SCHOLARSHIP 2023 : यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि इस खबर में बताया जा रहा है कि समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा एक बार फिर यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के आवेदन की अंतिम तिथि खत्म होने के बाद बढ़ाया गया है। आइए जानते हैं कि आखिर क्या है, इस पूरी खबर को लेकर स्पष्टीकरण। साथ ही जानेंगे कि आखिर कब तक आयेगी यूपी स्कॉलरशिप...

बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि! (Extended Application Last Date) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह खबर पूरी तरह अफवाह है।बता दें कि यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बहुत पहले ही समाप्त हो चुकी है, वहीं अब इस आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने बेहद ही मुश्किल है। 

इस तिथि तक आएगी स्कॉलरशिप (Scholarship will come till this date) -

अगर आप भी अपने बैंक अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) की राशि ट्रांसफर होने को लेकर चिंतित हैं, तो आपको बता दें कि आपकी चिंता और बढ़ सकती है। दरअसल समाज कल्याण विभाग द्वारा 26 फरवरी तक आवेदकों के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। लेकिन वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कॉलरशिप की राशि लास्ट 31 मार्च तक आवेदकों के अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है, जो कि बेहद नजदीक है। अगर 31 मार्च तक विद्यार्थी के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि नहीं भेजी गई, तो फिर इस बार यूपी स्कॉलरशिप मिलना काफी मुश्किल हो जाएगा। 

कहीं इस बार भी न खत्म हो जाए फंड (May the fund not run out this time too) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदान की जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी स्कॉलरशिप के लिए सरकार के फंड को लेकर काफी चिंतित हैं। हालांकि यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को इस बार अधिक चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा आवेदकों को स्कॉलरशिप प्रदान की जायेगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD