यूपी लेखपाल भर्ती : UP Lekhpal के अब हजारों पदों पर भर्ती, जानें नोटिफिकेशन उपडेट


UP LEKHPAL BHARTI : यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। इस महत्वपूर्ण अपडेट में यूपी लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए जारी होने वाले नोटिफिकेशन में देरी का कारण स्पष्ट हो गया है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए चिंतित हैं तब आपकी चिंता खत्म होने वाली है। इसके साथ ही हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आखिर उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू होगी। तो आइए जानते हैं क्या है लेखपाल भर्ती से संबंधित यह महत्वपूर्ण अपडेट..

इस कारण नहीं आया नोटिफिकेशन (Due to this the notification did not come) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर अभी तक भर्ती का नोटिफिकेशन ना आने का कारण स्पष्ट हो गया है। जहां भर्ती के लिए अधिसूचना न आने का कारण अभी तक प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की कट ऑफ न आना है। जैसे ही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की कट ऑफ आ जायेगी, वैसे ही उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा। हालांकि यह कारण आधिकारिक कारण नहीं है। 

लेखपाल के इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (Recruitment will come out on so many posts of Lekhpal) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल पदों पर जल्द ही भर्ती की प्रकिया शुरू होगी। वहीं अधिसूचना से पहले अभ्यर्थियों के लिए लेखपाल के पदों की सूचना पहले ही जारी कर दी गई है। प्राप्त जानकारी के प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि लेखपाल के खाली पड़े इन पदों पर भर्ती तभी निकाली जायेगी, जब लेखपाल परीक्षा 2022 का रिज़ल्ट घोषित कर दिया जायेगा। 

इस तिथि तक आ सकता है नोटिफिकेशन (Notification can come by this date) -

यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के खाली पड़े 4500 पदों पर भर्ती का अब जल्द ही नोटिफिकेशन आने की संभावना है। बता दें कि अभ्यर्थी लंबे समय से यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती की अधिसूचना मार्च माह के अंत में आ सकती है। मार्च माह में होली के बाद यानी की 15 मार्च के बाद इन पदों के लिए अधिसूचना जारी हो सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD