UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल के 4500 पदों पर भर्ती, ये अभ्यर्थी होंगे आवेदन के लिए पात्र


UP LEKHPAL BHARTI :क़्क़ अगर आप यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, तो आयोग अब आपके इंतजार को आयोग खत्म करने जा रहा है। बता दें कि अभ्यर्थी लंबे समय से यूपी लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।  हालांकि आवेदन प्रक्रिया शुरू करने में विभाग पहले ही काफी देरी कर चुका है, इसके बाद अब अभ्यर्थियों के इंतजार की सीमा पार होती जा रही है। परंतु अब अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा, क्योंकि अब विभाग जल्द ही भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। आइए जानते हैं कि विभाग द्वारा कब जारी किया जाएगा यूपी लेखपाल पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन और कौन से अभ्यर्थी कर सकेंगे इसके लिए आवेदन...

इस तिथि तक आ सकता है नोटिफिकेशन (Notification can come by this date) -

यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के खाली पड़े 4500 पदों पर भर्ती का अब कभी भी किसी भी समय नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। बता दें कि अभ्यर्थी लंबे समय से यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती की अधिसूचना अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में आ सकती है। यानी की 7 अप्रैल से पहले इन पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की जा सकती है। 

ये अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन (Only these candidates will be able to apply) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर अभी तक भर्ती का नोटिफिकेशन नहीं आया है, परंतु बहुत जल्द इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि इसके लिए उन्हीं आवेदकों का आवेदन मान्य होगा, जो पात्र होंगे। बता दें कि यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। यानी कि यूपी लेखपाल के पदों पर वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की पास की होगी।

लेखपाल के इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (Recruitment will come out on so many posts of Lekhpal) -

उत्तर प्रदेश में  राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर जल्द ही भर्ती की प्रकिया शुरू होगी। वहीं अधिसूचना से पहले अभ्यर्थियों के लिए लेखपाल के पदों की सूचना पहले ही जारी कर दी गई है। प्राप्त जानकारी के प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि लेखपाल के खाली पड़े इन पदों पर भर्ती तभी निकाली जायेगी, जब लेखपाल परीक्षा 2022 का रिज़ल्ट घोषित कर दिया जायेगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD