UP BOARD EXAM 2023 : यूपी बोर्ड के विद्यार्थी हो जाएं सावधान, परीक्षा रद्द की खबरें कर रहीं सभी को परेशान


UP BOARD EXAM 2023 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के लिए बोर्ड द्वारा किए गए सारे वादे धराशाई होते हुए दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि परीक्षा से पहले बोर्ड ने कहा था कि हमने नकल पर नकेल कसने के पूरे इंतजाम कर लिए हैं, लेकिन इसके बावजूद यूपी बोर्ड परीक्षा में धड़ल्ले से नकल के मामले सामने आ रहे हैं। जहां कई बार परीक्षा में सॉल्वर पकड़े जा रहे हैं, तो कई ऐसे फर्जी छात्र भी पकड़े जा रहे हैं, जिनका स्कूलों ने फर्जी तरीके से फॉर्म भरवाया है। वहीं फर्जी छात्रों के पकड़े जाने के बाद विज्ञान परीक्षा रद्द होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। हालांकि बोर्ड ने ऐलान किया है कि ऐसे स्कूलों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही यूपी बोर्ड हाईस्कूल की विज्ञान परीक्षा में बड़ी संख्या में विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। आइए जानते हैं पूरी अपडेट...

2 लाख विद्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षा (2 lakh students left the exam) -

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की विज्ञान की परीक्षा के दिन बड़ी संख्या में छात्रों की अनुपस्थिति दर्ज की गई। आपको बता दें कि हाईस्कूल की विज्ञान की परीक्षा में रिकॉर्ड 2 लाख से अधिक विद्यार्थियों की अनुपस्थिति दर्ज की गई। जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की विज्ञान परीक्षा के लिए कुल 31,11,714 पंजीकृत थे, परंतु इनमें से कुल 2,31,242 विद्यार्थियों ने हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा छोड़ दी।


विज्ञान परीक्षा में पकड़े गए अवैध छात्र (Illegal students caught in science exam) -

यूपी बोर्ड परीक्षा में तमाम इंतजाम और सख्ती के बाद भी लगातार नकल के मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं में कई सॉल्वर और नकलचियों के साथ साथ फर्जी छात्र भी पकड़े गए हैं। जहां हाईस्कूल विज्ञान की बोर्ड परीक्षा में कुल 11 फर्जी छात्र पकड़े गए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पकड़े गए 11 फर्जी छात्रों में से 3 छात्र गोरखपुर के, 3 छात्र फिरोजाबाद के, 2 छात्र आगरा के और दो छात्र कुशीनगर के साथ साथ 1-1 छात्र मिर्जापुर और मऊ बलिया में भी पकड़े गए हैं। 

क्या होगी परीक्षा रद्द ? (Will the exam be canceled?) -

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की विज्ञान की परीक्षा में 11 फर्जी छात्र पकड़े गए। हालांकि 11 फर्जी छात्रों के पकड़े जाने के बाद सोशल मीडिया पर हाईस्कूल की विज्ञान की परीक्षा रद्द होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। हालांकि अभी तक हाईस्कूल की विज्ञान की परीक्षा रद्द होने की किसी भी प्रकार की अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह खबर पूरी तरफ अफवाह है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD