UP BOARD RESULT 2023 : यूपी बोर्ड की कॉपियां चेक होना शुरू, इस तिथि को जारी होंगे परिणाम


UP BOARD RESULT 2023 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के सफल आयोजन के बाद अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा रिजल्ट की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। जहां यूपी बोर्ड के विद्यार्थी परीक्षा समाप्त होने के बाद रिजल्ट जारी होने की तिथि का इंतजार कर रहे हैं, तो वहीं बोर्ड ने भी परिणाम जल्द से जल्द घोषित करने के लिए टीम बना ली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षा 4 मार्च 2023 को संपन्न हुई इसके बाद अब बोर्ड जल्द से जल्द कॉपियां जंचवाना शुरू कर रहा है। तो आइए जानते हैं कि आखिर किस तिथि को जारी होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के परिणाम....

18 मार्च से कॉपियां जंचना होंगी शुरू (Copies will start from March 18) -

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के संपन्न होने के बाद बोर्ड जल्द परिणाम जारी करने की तैयारी में है। इसी क्रम में बोर्ड ने कॉपियां जांचने की तिथि भी घोषित कर दी है। आपको बता दें कि फिलहाल होली का समय है, जिसके कारण अवकाश चल रहे हैं। अवकाश खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां जंचवाना शुरू किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड की कॉपियां 18 मार्च से जंचना शुरू हो जाएंगी। 

कॉपियां जांचने के लिए होगी ट्रेनिंग (There will be training to check copies) -

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां जांचने का कार्य 18 मार्च से शुरू हो जाएगा। हालांकि इससे पहले शिक्षकों को बोर्ड द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। बता दें कि बोर्ड द्वारा शिक्षकों को यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां चेक करने के लिए वीडियो और ऑडियो के माध्यम से ट्रेनिंग दी जाएगी। जहां पर उन्हें कॉपियां चेक करने के दौरान बरतने वाले निर्देशों की जानकारी भी दी जाएगी। वहीं ट्रेनिंग का कार्य जल्द से जल्द शुरू होने की संभावना है। 

इस तिथि को जारी होंगे परिणाम (Results will be released on this date) -

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपी चेक होने की तिथि जारी होने के बाद अभ्यर्थी रिजल्ट जारी होने की तिथि का भी इंतजार कर रहे हैं। अगर सूत्रों की माने तो यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम अप्रैल के अंतिम सप्ताह या फिर मई के पहले सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि जानकारी के लिए बता दें कि अभी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा रिजल्ट को लेकर कोई भी अपडेट जारी नहीं की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT