UP BOARD RESULT : यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन लगभग पूरा, इतने दिन में जारी हो जायेंगे परिणाम


UP BOARD RESULT 2023 : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन बड़ी तेजी के साथ चल रहा है, जो कि बहुत जल्द पूरा होने वाला है। जैसे ही कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो जाएगा उसकी एक तय समय अवधि के बाद परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे। दरअसल परिणाम जारी होने से पहले टॉपर्स की लिस्ट तैयार की जाती है, इसके बाद परिणाम जारी किए जाते हैं। वही रिजल्ट को लेकर एक महत्वपूर्ण सूचना सामने आई है, जिसके मुताबिक रिजल्ट इस वर्ष जल्द ही जारी हो सकता है...

इस तिथि तक हो जायेंगी कॉपियां चेक (Copies will be checked by this date) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की करीब 3.19 करोड़ कॉपियों की चेकिंग अंतिम दौर में है। दरअसल यूपी बोर्ड की कॉपियों की चेकिंग जल्द पूरी होने वाली है। बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपी चेकिंग का काम 18 मार्च से ही शुरू हो गया था। वहीं 3.19 करोड़ कॉपियां चेक करने वाले शिक्षकों की बात करें तो करीब 1.50 लाख शिक्षक नियुक्त किए गए हैं। बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड की 3.19 करोड़ कॉपियों की चेकिंग कुल 1,43,933 शिक्षक चेक कर रहे हैं। जिसमें से हाईस्कूल की करीब 1.86 करोड़ कॉपियों के मूल्यांकन के लिए कुल 89,698 परीक्षक नियुक्त किए हैं। वहीं इंटरमीडिएट की 1.33 करोड़ कॉपियां चेक करने के लिए 54,235 परीक्षक नियुक्त हुए हैं। वहीं कॉपियां चेक होने की अंतिम तिथि 01 अप्रैल है। यानी की 01 अप्रैल 2023 तक 1,43,933 शिक्षकों द्वारा 3.19 करोड़ कॉपियां चेक कर दी जायेंगी। 

इतनी कॉपियां हो चुकी हैं चेक (so many copies have been checked) -

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां चेक होने को लेकर भी बड़ी अपडेट आई है। प्राप्त सूचना के अनुसार 27 मार्च तक यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की करीब 2.78 करोड़ कॉपियां चेक हो चुकी थीं। बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की इस वर्ष कुल 3.19 करोड़ कॉपियां हैं। इनमें से करीब 2,78,86,307 कॉपियां चेक हो चुकी हैं। वहीं बाकी की बची 82 लाख कॉपियां भी जल्द चेक होने की उम्मीद है। बता दें कि मात्र 9 दिन में ही यूपी बोर्ड की 2,78,86,307 कॉपियां चेक हो चुकी हैं।  

इस तिथि को जारी होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम (UP board exam results will be released on this date) -

अगर आप उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा आयोजित की गई यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि अभी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां चेक होने का काम जोरों शोरों पर चल रहा है, जो कि लगभग 2 दिन में खत्म हो जायेगा। वहीं रिजल्ट को लेकर सूत्रों से प्राप्त अपडेट के अनुसार यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम अप्रैल माह में जारी हो सकता है। हालांकि इससे पहले परिणाम मई में घोषित होने की सूचना आ रही थी। परंतु कॉपियां चेक होने की तेज़ी को देखते हुए परिणाम अप्रैल के मध्य अथवा अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD