UP BOARD RESULT : यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की तिथि घोषित! लाखों विद्यार्थियों का इंतजार हुआ खत्म


UP BOARD RESULT 2023 : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी अब परीक्षा के बाद रिजल्ट जारी होने का भी इंतजार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के सफल आयोजन के बाद अब परिणाम जारी होने की तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं। जहां यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की कॉपी चेक होने से लेकर रिजल्ट की तिथि जारी होने तक की तमाम तैयारियां बोर्ड द्वारा कर ली गई हैं। आइए जानते हैं कि आखिर कब होगा यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी...

होली के बाद अब कॉपियां जांचने की तैयारी (Preparation to check copies after Holi) -

देशभर में होली की छुट्टियों के बाद अब स्कूल फिर से खुल गए हैं। जहां यूपी बोर्ड के शिक्षकों को अब कॉपियां चेक होने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बता दें कि बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां जांचने की तिथि भी घोषित कर दी है। आपको बता दें कि होली की छुट्टियों के बाद अब स्कूल फिर से खुल गए हैं। जहां अब अवकाश खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां जंचवाना शुरू किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड की कॉपियां 18 मार्च से जंचना शुरू हो जाएंगी। 

इस तिथि को जारी होंगे परिणाम (Results will be released on this date) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के अंतर्गत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपी चेक होने की तिथि जारी होने के बाद अभ्यर्थी रिजल्ट जारी होने की तिथि का भी इंतजार कर रहे हैं। अगर सूत्रों की माने तो यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम मई माह में जारी किए जा सकते हैं। दें कि बीते वर्ष यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम 18 जून को घोषित किया गया। वहीं इस बार बोर्ड परीक्षा का परिणाम 10 मई तक जारी किए जाने की उम्मीद है। हालांकि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा रिजल्ट को लेकर कोई भी अपडेट जारी नहीं की गई है। 

इन तिथियों में किया गया था यूपी बोर्ड परीक्षा का आयोजन (UP board exam was organized on these dates) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की जारी तिथियों के अनुसार ही परीक्षा का आयोजन किया है।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी 2023 से शुरू हुईं जो कि 4 मार्च 2023 तक चलीं। यानी की 14 दिनों के भीतर ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो गईं। जिसमें कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 3 मार्च को, तो वहीं कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं का समापन 4 मार्च 2023 को किया गया। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD