SSC RECRUITMENT : कर्मचारी चयन आयोग ने फेज 11 की सिलेक्शन पोस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन किया शुरू, इस तिथि को होगी परीक्षा


SSC SELECTION POST 2023 :  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा 11 फेज की चयन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने से अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। बता दें कि अभ्यर्थी काफी समय से 11 फेज की चयन प्रक्रिया के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। वहीं अब एसएससी ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के साथ साथ आवेदन की अंतिम तिथि और परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी है। तो आइए जानते हैं कि आखिर कब होगी फेज 11की चयन प्रक्रिया के लिए परीक्षा...

ये है आवेदन की अंतिम तिथि (This is the last date of application) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा फेज 11 की चयन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत कर दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने के साथ साथ आवेदन की अंतिम तिथि भी घोषित कर दी है। जारी सूचना के अनुसार 11 फेज की चयन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा 27 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा फेज 11 की सिलेक्शन पोस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही अगर परीक्षा तिथि की बात करें तो एसएससी द्वारा जारी सूचना के अनुसार सिलेक्शन पोस्ट के लिए जून-जुलाई 2023 में कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड में परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। हालांकि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अभी तक परीक्षा की स्पष्ट तिथि निर्धारित नहीं की है। 

ये है परीक्षा पैटर्न (this is the exam pattern) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा फेज 11 की सिलेक्शन पोस्ट के लिए परीक्षा पैटर्न भी जारी कर दिया गया है। जहां जारी पैटर्न में आयोग द्वारा 1 घंटे यानी की 60 मिनट में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। बता दें कि प्रत्येक प्रश्न के लिए 2 अंक निर्धारित हैं। इस अनुसार अभ्यर्थियों को 60 मिनट में 200 अंक के 100 प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। जिसमें से 25 प्रश्न जनरल इंटेलिजेंस से, 25 प्रश्न जनरल अवेयरनेस से, 25 प्रश्न क्वांटिएटिव एप्टीट्यूड से, 25 प्रश्न इंग्लिश लैंग्वेज से पूछे जाएंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT