PTET 2023 : पीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, इन बदलावों के साथ शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया


PTET 2023 :  राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार करें अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया। जहां राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है। वहीं इस बार परीक्षा को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। वही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ-साथ परीक्षा की तिथि अभी घोषित कर दी गई हैं, जिससे अभ्यर्थियों को परीक्षा की तिथियां जारी होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। तो आइए जानते हैं कि आखिर इस बार राजस्थान पीटीईटी 2023 को लेकर किया बदलाव किया गया है और कब होगा परीक्षा का आयोजन...

इस बार परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव (Big change in exam this time) -

राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए इस बार बड़ा बदलाव किया गया है। बता दें कि बीते वर्ष राजस्थान पीटीईटी का आयोजन कराने की जिम्मेदारी जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय, जोधपुर के हाथों में थी। वहीं इस बार आयोजन को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। इस वर्ष राजस्थान पीटीईटी के आयोजन की जिम्मेदारी गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा के पास है। वहीं इससे भी पहले 3 साल तक राजस्थान पीटीईटी के आयोजन की जिम्मेदारी बीकानेर के डूंगर कॉलेज के पास थी। 

अभ्यर्थी इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन (Candidates can apply till this date) -

राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया प्रक्रिया शुरू होने के साथ साथ आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित कर दी गई है। आपको बता दें कि राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 15 मार्च से कर दी गई है। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है। अगर आप राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो अंतिम तिथि यानी 5 अप्रैल 2023 से पहले अपना आवेदन पूर्ण कर लें। 

यहां मिलेगा राजस्थान पीटीईटी से प्रवेश (Will get admission from Rajasthan PTET here) -

राजस्थान पीटीईटी 2023 के माध्यम से दो वर्षीय बीएड और  चार वर्षीय बीए बीएड इंटीग्रेटेड कोर्स में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएससी बीएड का आयोजन भी किया जायेगा। बता दें कि अभ्यर्थियों को इन कोर्सेज में प्रवेश लेने के लिए राजस्थान पीटीईटी 2023 में पास होना होगा। पास होने के बाद अभ्यर्थियों की लिस्ट फाइनल की जायेगी और अभ्यर्थी इन कोर्सेज में एडमिशन लेने के पात्र होंगे। 

इस तिथि को होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be held on this date) -

राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ साथ परीक्षा तिथियों का ऐलान भी कर दिया गया है। बता दें कि राजस्थान पीटीईटी 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन 21 मई 2023 को किया जाएगा। दरअसल दो वर्षीय बीएड और चार वर्षीय बीए बीएड इंटीग्रेटेड कोर्स के साथ 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएससी बीएड में एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन 21 मई को ही किया जाएगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD