PATWARI ADMIT CARD : पटवारी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, नए पैटर्न के साथ इन तिथियों में होगी परीक्षा


PATWARI ADMIT CARD  : पटवारी परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने ग्रुप -2 (सब ग्रुप -4) सहायक संपरीक्षक, पटवारी सहित अन्य पोस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड जारी किए जाने के साथ साथ मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने पटवारी परीक्षा के लिए परीक्षा पैटर्न और परीक्षा तिथि भी जारी कर दी हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर कब होगी  एमपी पटवारी की परीक्षा और क्या है परीक्षा पैटर्न...

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Candidates Download Admit Card From Here) -

अगर आपने अभी तक मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा जारी किए गए एमपी पटवारी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, तो आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नीचे दिए गए आसान स्टेप्स से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं -
1. सबसे पहले अभ्यर्थियों को मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा।
2. इसके बाद अभ्यर्थियों को  'ग्रुप -2 (सब ग्रुप -4)' की एडमिट कार्ड वाली लिंक पर क्लिक करना होगा। 
3. इसके बाद अभ्यर्थी मांगी गई सभी जानकारी सही से भरकर सबमिट करके आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

ये है परीक्षा का पूरा पैटर्न (This is the complete pattern of the exam) -

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा निकाली गई एमपी पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा पैटर्न भी जारी किया गया है। जारी परीक्षा पैटर्न के अनुसार एमपी पटवारी की परीक्षा में कुल प्रश्नों की संख्या 200 होगी। वहीं इन 200 प्रश्नों को सॉल्व करने के लिए अभ्यर्थियों को 2 घने यानी की 120 मिलेंगे। वहीं प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए एग्जामिनेशन बोर्ड में 1 नंबर निर्धारित किया है। यानी की परीक्षा में पूछे गए 200 अंकों के 200 प्रश्नों के लिए विद्यार्थियों को एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कुल 120 मिनट का समय दिया जायेगा।

इस तिथि को होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि की बात करें, तो यह भी स्पष्ट हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एमपी पटवारी परीक्षा की तिथि नजदीक है। जहां एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा का आयोजन एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा 15 मार्च से 26 अप्रैल तक कई परीक्षा केंद्रों पर कराना निश्चित किया गया है। जहां परीक्षा के लिए केंद्रों की सूची पहले ही तैयार कर ली गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD