CRYPTOCURRENCY : लगातार दूसरे दिन क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में घाटा, निवेशकों को हुआ घाटा


CRYPTOCURRENCY MARKET : निवेशकों के लिए आज क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) घाटे का मार्केट रहा है। आज क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में निवेशकों को काफी मंदी का सामना करना पड़ा। बता दें कि आज कार्डानो, बिटकॉइन, एथेरियम, डॉगकॉइन और एक्सआरपी में भी काफी घाटा चल रहा है। जहां इस घाटे से परेशान निवेशक अन्य करेंसियों में निवेश को मजबूर हो गए हैं। अगर आपने भी इन करेंसी में निवेश किया है, तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या हैं आज क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में इन 5 करेंसियों के ताजा रेट्स...

बिटकॉइन में दर्ज की गई गिरावट (Recorded decline in bitcoin) -

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज बिटकॉइन गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज बिटकॉइन 0.060 फीसदी की गिरावट के साथ 27,968.40 डॉलर है। वहीं अगर बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी (Bitcoin Cryptocurrency) के बीते 24 घंटों में न्यूनतम रेट की बात करें तो क्वाइनडेस्क पर बिटकॉइन की न्यूनतम कीमत 26,664.50 डॉलर और वहीं बीते 24 घंटों में अधिकतम रेट 27,692.32 डॉलर है। इसके साथ ही बिटकॉइन की ऑल टाइम हाई कीमत को देखें तो ये अब तक करीब 68,990.90 डॉलर के आस पास रही है। वहीं वर्तमान में इसकी मार्केट कैप 528.34 बिलियन डॉलर है।

एथेरियम में भी दर्ज की गई गिरावट (Ethereum also registered a decline) -

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज एथेरियम भी गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज एथेरियम 0.94 फीसदी की गिरावट के साथ 1,766.97 डॉलर है। वहीं अगर एथेरियम क्रिप्टोकरेंसी (Ethereum Cryptocurrency) के बीते 24 घंटों में न्यूनतम रेट की बात करें तो क्वाइनडेस्क पर एथेरियम का न्यूनतम रेट 1,752.93 डॉलर और वहीं बीते 24 घंटों में अधिकतम रेट 1,843.64 डॉलर है। इसके साथ ही एथेरियम की ऑल टाइम हाई कीमत को देखें तो ये अब तक करीब 4865.57 डॉलर के आस पास रही है। वहीं वर्तमान में इसकी मार्केट कैप 213.67 बिलियन डॉलर है। 
 
डॉगकॉइन में भी दर्ज की गई गिरावट (Dogecoin also registered a decline) -

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज डॉगकॉइन भी गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज डॉगकॉइन 1.98 फीसदी की गिरावट के साथ 0.073 डॉलर है। वहीं अगर डॉगकॉइन क्रिप्टोकरेंसी (Dogecoin Cryptocurrency) के बीते 24 घंटों में न्यूनतम रेट की बात करें तो क्वाइनडेस्क पर डॉगकॉइन का न्यूनतम रेट 0.07 डॉलर और वहीं बीते 24 घंटों में अधिकतम रेट 0.07 डॉलर है। इसके साथ ही डॉगकॉइन की ऑल टाइम हाई कीमत को देखें तो ये अब तक करीब 0.740796 डॉलर के आस पास रही है। वहीं वर्तमान में इसकी मार्केट कैप 10.42 बिलियन डॉलर है। 

कार्डानो में भी दर्ज की गई तेज़ी (Cardano also registered a boom)

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज कार्डानो गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज कार्डानो की कीमत 1.76 फीसदी की गिरावट के साथ 0.34460000 डॉलर है। वहीं अगर कार्डानो क्रिप्टोकरेंसी (Cardano Cryptocurrency) के बीते 24 घंटों में न्यूनतम रेट की बात करें तो क्वाइनडेस्क पर कार्डानो का न्यूनतम रेट 0.34 डॉलर और वहीं बीते 24 घंटों में अधिकतम रेट 0.35 डॉलर है। इसके साथ ही कार्डानो की ऑल टाइम हाई कीमत को देखें तो ये अब तक करीब 3.10 डॉलर रही है। वहीं वर्तमान में इसकी मार्केट कैप 11.72 बिलियन डॉलर है। 

एक्सआरपी में भी दर्ज की गई तेज़ी (XRP also registered a boom)

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज एक्सआरपी गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज एक्सआरपी की कीमत 1.77 फीसदी की गिरावट के साथ 0.38  डॉलर है। वहीं अगर एक्सआरपी क्रिप्टोकरेंसी (XRP Cryptocurrency) के बीते 24 घंटों में न्यूनतम रेट की बात करें तो क्वाइनडेस्क पर एक्सआरपी का न्यूनतम रेट 0.37 डॉलर और वहीं बीते 24 घंटों में अधिकतम रेट 0.38 डॉलर है। इसके साथ ही एक्सआरपी की ऑल टाइम हाई कीमत को देखें तो ये अब तक करीब 3.40 डॉलर रही है। वहीं वर्तमान में इसकी मार्केट कैप 37.89 बिलियन डॉलर है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT