स्वास्थ्य विभाग भर्ती : स्वास्थ्य विभाग में 11292 सहायक और अधिकारी पदों पर निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


स्वास्थ्य विभाग भर्ती (Health Department Recruitment) : विभिन्न राज्यों में युवाओं को रोजगार (SaeNaukari) के लिए विभिन्न विभागों में भर्ती निकाली गई है। इसी बीच बिहार में भी कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। फिलहाल नोटिफिकेशन को लेकर जो भी जरूरी बातें हैं हम आपके साथ नीचे साझा कर रहे हैं। आइये जानते हैं पूरी अपडेट...

बिहार स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) ने जनरल मेडिकल ऑफिसर रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट ने एमओ (MO) पोस्ट के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन भर्ती प्रक्रिया के जरिए जनरल मेडिकल ऑफिसर्स (General Medical Officer Recruitment) के कुल 1290 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट मेडिकल ऑफिसर पदों पर फॉर्म भरने के लिए कैंडिडेट्स को 6 मार्च 2023 तक का समय दिया गया है और इस तिथि तक अभ्यर्थियों को आवेदन करने की अनुमति दी गयी है।

हेल्थ डिपार्टमेंट भर्ती की पूरी जानकारी -

Bihar Health Department in Recruitment 2023 की इस भर्ती नोटिफिकेशन के तहत संगठन में मेडिकल ऑफिसर के कुल 1290 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। पूरा विवरण हम नीचे दे रहे हैं इसपर एकबार गौर अवश्य कर लें।

जनरल कैंडिडेट्स – 516 पद
ओबीसी कैंडिडेट्स – 155 पद
एससी कैंडिडेट्स – 206 पद
एसटी कैंडिडेट्स – 13 पद
ईबीसी कैंडिडेट्स – 232 पद
ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स – 129 पद
पिछड़ा वर्ग (फीमेल) कैंडिडेट्स – 39 पद

शैक्षणिक योग्यता -

Bihar Health Department in Recruitment 2023 : मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास बिहार के सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। बाकी अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर जानकारियां ली जा सकती हैं।

भर्ती की प्रक्रिया -

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन चयन समिति द्वारा एमबीबीएस (MBBS) में अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही चयन प्रक्रिया को लेकर कुछ बदलाव भी संभावित हैं जो समय के साथ ऑफिसियल वेबसाइट पर साझा किए जाएंगे।

एक और खास अपडेट -

विभिन्न सहायक इत्यादि के पदों पर भी भर्ती की सूचना है और यह कुल लगभग 10000 से अधिक पद होने वाले हैं। इसमें चपरासी और क्लर्क लेवल पदों पर भर्ती होने की संभावनाएं हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT