Delhi Police Bharti : दिल्ली पुलिस में निकली 6300 से अधिक पदों पर भर्ती, करें आवेदन



Delhi Police Recruitment : दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर नौकरी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के पदों पर नौकरी का अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस रिक्रूटमेंट सेल (Delhi Police Recruitment Cell) ने कांस्टेबल (Constable) पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। तो आइए जानते हैं दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां...

इतने पदों पर निकलीं भर्तियां (Recruitment for so many posts) -

दिल्ली पुलिस रिक्रूटमेंट सेल (Delhi Police Recruitment Cell) ने कांस्टेबल (Constable) के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के कुल 6333 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इस भर्ती में वर्ग के हिसाब से पदों का विभाजन किया गया है। जिसमें से पुरुष पुलिस कांस्टेबल के 4310 पद और वहीं महिला पुलिस कांस्टेबल के लिए 2123 पद शामिल हैं। 

ये होगी शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा (This will be the educational qualification and age limit) -

दिल्ली पुलिस रिक्रूटमेंट सेल (Delhi Police Recruitment Cell) द्वारा कांस्टेबल (Constable) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में पुरुष उम्मीदवार के लिए 12th Pass + LMV Driving Licence होना अनिवार्य है। इसके साथ ही महिला उम्मीदवार के लिए सिर्फ 12th पास होना अनिवार्य है। 
वहीं उम्र सीमा के रूप में इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि वर्ग के अनुसार उम्र सीमा अलग भी हो सकती है। इसके लिए अभ्यर्थियों को जारी नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर देख लेना चाहिए। 

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates apply from here) -

दिल्ली पुलिस रिक्रूटमेंट सेल (Delhi Police Recruitment Cell) द्वारा कांस्टेबल (Constable) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अभ्यर्थी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अधिकारिक वेबसाइट delhipolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड़ में मार्च माह में शुरू होने की संभावना है। 

ये होगी आवेदन फीस (This will be the application fee) -

दिल्ली पुलिस रिक्रूटमेंट सेल (Delhi Police Recruitment Cell) द्वारा कांस्टेबल (Constable) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार हो सकता है -

General - 100 रूपये 
EWS - 100 रूपये
OBC -  100 रूपये
SC -  निःशुल्क 
ST -  निःशुल्क 
PWD -  निःशुल्क


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT