CUET UG 2023 : सीयूईटी यूजी परीक्षा तिथि पर बड़ी अपडेट, आवेदन तिथि बढ़ने के बाद आयी खास खबर


CUET UG 2023 : अगर आप सीयूईटी 2023 के आवेदक हैं या आप सीयूईटी 2023 के आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण और फायदेमंद खबर है। ज्ञात हो कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च से बढ़ाकर 30 मार्च कर दी गई है। वहीं अब इसके लिए करेक्शन विंडो ओपन होने की तिथि में भी बदलाव किया गया है। तो आइए जानते हैं कि कब से खुलेगी सीयूईटी 2023 की करेक्शन विंडो, कब जारी होगी सिटी स्लिप और आखिर कब आयोजित होगी CUET UG 2023 की परीक्षा...

अभ्यर्थी यहां से भरें आवेदन फॉर्म (Candidates can fill the registration form from here) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय पहले शुरू कर दी गई है। वहीं अब आवेदन की अंतिम तिथि भी बढ़ा दी है है। अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है, तो अब आप कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट (CUET UG) की अधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा, इसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां व दस्तावेज बिल्कुल सही सही भरकर अभ्यर्थी अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं।  

इस तिथि को होगी करेक्शन विंडो ओपन (Correction window will open on this date) -

सीयूईटी यूजी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपने आवेदन फॉर्म में त्रुटि करने वाले अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया जाएगा। इस मौके के द्वारा अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटियों को सुधारकर अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। बता दें कि सीयूईटी यूजी 2023 के लिए करेक्शन विंडो 15 मार्च 2023 को खोली जानी थी, जिसके लिए 15 मार्च से 18 मार्च तक का मौका अभ्यर्थियों को अपने सीयूईटी यूजी 2023 के आवेदन फॉर्म में सुधार करने का मिलता। परंतु अब आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने के बाद अभ्यर्थी 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक अपने फॉर्म में सुधार कर सकेंगे।

21 मई से आयोजित होंगी परीक्षाएं (Exams will be held from May 21) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। इस बार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023 का आयोजन मई माह में किया जाएगा। वहीं सिटी स्लिप अप्रैल माह में ही जारी कर दी जाएगी। एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) द्वारा जारी एकेडमिक कैलेंडर 2023-24 के मुताबिक, सीयूईटी यूजी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, यूजी) 2023 परीक्षा का आयोजन दिनांक 21 मई 2023 से 31 मई 2023 के मध्य किया जायेगा। वहीं इससे पहले 30 अप्रैल को सिटी स्लिप जारी की जाएगी। बता दें कि इस बार प्रवेश प्रक्रिया समय पूर्वक करने के लिए परीक्षा तिथियां पहले ही घोषित कर दी गई हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT