CUET UG 2023 : जल्द करिए अपना CUET UG के लिए आवेदन पूरा, अंतिम तिथि कल


CUET UG 2023 : अगर आप ने हाल ही में कक्षा 12वीं की परीक्षा दी है या फिर आप कक्षा 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं और ग्रेजुएशन की अपनी पढ़ाई करना चाहते हैं, तो आपको CUET UG का फॉर्म अनिवार्य रूप से भरना होगा। बता दें कि CUET UG 2023 में तमाम विश्वविद्यालय शामिल हैं। अगर आपने अभी तक CUET UG 2023 का फॉर्म नहीं भरा है, तो जल्दी कीजिए। क्योंकि CUET UG 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बेहद नजदीक है। आइए जानते हैं क्या है CUET UG 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि और कहां से कर सकते हैं आवेदन..

कल है आवेदन की अंतिम तिथि (tomorrow is the last date of application) -

अगर आप नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो अब अपना आवेदन जल्द ही पूरा कर लीजिए। बता दें कि सीयूईटी 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 मार्च की गई थी। ज्ञात हो कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी 2023 से शुरू की गई थी। वहीं इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च 2023 निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर 30 मार्च 2023 कर दिया गया था, जो कि कल है।

अभ्यर्थी यहां से भरें आवेदन फॉर्म (Candidates can fill the registration form from here) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय पहले शुरू कर दी गई है। वहीं अब आवेदन की अंतिम तिथि भी कल है। अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है, तो अब आप कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट (CUET UG) की अधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा, इसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां व दस्तावेज बिल्कुल सही सही भरकर अभ्यर्थी अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं।  

इस बार हर दिन इतनी पालियों में होगी परीक्षा (This time the exam will be held in so many shifts every day) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए यूजीसी चेयरमैन ने बड़ा बदलाव किया है। जहां इस बदलाव के तहत अब CUET UG 2023 का आयोजन तय तिथियों में हर रोज तीन पालियों में होगा। यानी कि इस बार अभ्यर्थियों के लिए CUET UG 2023 की परीक्षा कुल तीन पालियों में देनी होगी। बता दें कि इससे पहले CUET UG का आयोजन दो पालियों में किया जाता था।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD