CUET 2023 : यूजीसी चेयरमैन ने CUET शेड्यूल को लेकर दी बड़ी अपडेट, इस प्रकार होगा पूरा शेड्यूल


CUET PG 2023 SHEDULE : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आपको बता दें कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। परंतु अभी तक परीक्षा को लेकर कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। हालांकि अब अभ्यर्थियों का शेड्यूल का इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने बड़ी अपडेट दी है। अगर आपने भी CUET PG 2023 के लिए आवेदन किया है या आवेदन करने वाले हैं, तो ये अपडेट आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं क्या है ये महत्वपूर्ण अपडेट..

एक दो दिन में आ जायेगा शेड्यूल (Schedule will come in a day or two) -

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब फिर यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने ट्विटर पर ट्वीट के माध्यम से बड़ी अपडेट दी है। दरअसल अभ्यर्थी परीक्षा शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं। वहीं उनके इंतजार को देखते यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि CUET PG का पूरा शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा। अब यूजीसी चेयरमैन के इस ट्वीट के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि CUET PG 2023 का पूरा शेड्यूल आज या कल में जारी किया जा सकता है। 

ये है आवेदन की अंतिम तिथि (This is the last date of application) -

यूजीसी चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने ट्विटर के माध्यम से सीयूईटी पीजी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी थी। जहां कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च को रात्रि 11:10 से शुरू हो गई। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। आपको बता दें कि CUET PG 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2023 है। वहीं फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया यानी की 20 अप्रैल से 24 अप्रैल के बीच में की जाएगी। 

अभ्यर्थी यहां से भरें फॉर्म (Candidates can fill the form from here)

एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) द्वारा CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए परीक्षा शेड्यूल के लिए बड़ी अपडेट आई है। इसके बाद CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब अभ्यर्थी एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) की अधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD