BPSC 68th EXAM 2023 : बिहार लोक सेवा आयोग ने जारी किए एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि, इस प्रकार होगा पूरा पेपर


BPSC 68th EXAM 2023 : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जा रही 68वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 68वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही आयोग ने परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी है। वहीं आयोग ने प्रश्न पत्र की डिटेल भी साझा की हैं। आइए जानते हैं अभ्यर्थी किस प्रकार डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड और अभ्यर्थियों के लिए किस प्रकार आएगा पेपर...

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Candidates Download Admit Card From Here) -

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जा रही 68वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं। अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अभ्यर्थी होम पेज पर मौजूद BPSC 68th Prelims 2023 Admit Card की लिंक पर क्लिक करके मांगी गई सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

अगर आपने बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित की जा रही 68वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) के लिए आवेदन किया है और आप परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे हैं, तो बता दें कि परीक्षा की तिथि भी जारी कर दी गई है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के अनुसार 68वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) 12 फरवरी 2023 को आयोजित की जायेगी। बता दें कि परीक्षा का आयोजन एक ही शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक किया जाएगा। 

इस प्रकार होगा प्रश्न पत्र (Question paper will be like this) -

68वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) का आयोजन राज्य के 38 जिलों में कुल 805 परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। वहीं बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा जारी सूचना के अनुसार प्रश्न पत्र में कुल 150 प्रश्न पूछे जायेंगे। प्रत्येक प्रश्न के सही उत्तर के लिए एक अंक निर्धारित किया गया है। यानी की प्रश्न पत्र में 150 अंक के कुल 150 प्रश्न होंगे। वहीं प्रत्येक गलत उत्तर पर नेगेटिव मार्किंग के रूप में 1/4 (एक चौथाई) नंबर काट लिए जायेंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD