BOARD EXAM : बोर्ड ने अचानक रद्द की अंग्रेजी और गणित की परीक्षा, वजह जानकर हो जायेंगे दंग


BOARD EXAM : बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए इस समय बड़ी और बेहद महत्वपूर्ण सूचना सामने आई है। दरअसल बोर्ड ने अचानक अंग्रेजी और गणित की परीक्षा रद्द कर दी है। दरअसल बोर्ड परीक्षा में नकल की खबरें लगातार वायरल होती रहती हैं। वहीं इसी कड़ी में बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं। जहां अब बोर्ड परीक्षा रद्द होने से विद्यार्थी काफी चिंतित नजर आ रहे हैं। बोर्ड परीक्षार्थियों का कहना है कि वो काफी समय से गणित और अंग्रेजी की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे और पूरी मेहनत कर लग्न के साथ उन्होंने गणित और अंग्रेजी का पेपर दिया था। लेकिन बोर्ड द्वारा पेपर रद्द होने से अब उन्हें फिर से पेपर की तैयारी करनी होगी। आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला...

इस राज्य ने रद्द की अंग्रेजी और गणित की बोर्ड परीक्षा (This state canceled the board exams of English and Mathematics) -

बोर्ड परीक्षा में नकल के साथ साथ पेपर लीक के मामले भी लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में पेपर लीक की खबर प्राप्त होने से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम ने बोर्ड की अंग्रेजी और गणित विषय की परीक्षा रद्द कर दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, गणीर ग्राम केंद्र के कुछ परीक्षार्थियों ने गलत तरीके से परीक्षा दी अर्थात् नकल की। इसके साथ ही पेपर लीक होने जैसी सूचना और शिकायत के चलते अंग्रेजी और गणित का पेपर रद्द किया गया। 

इस प्रकार आई सूचना और फिर रद्द हुआ पेपर (This is how the information came and then the paper was canceled) -

असम बोर्ड परीक्षा में नकल और पेपर लीक के मामले सामने आने के चलते अंग्रेजी और गणित का पेपर रद्द कर दिया गया। बता दें कि असम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (SEBA) ने कछार जिले के एक परीक्षा केंद्र में अंग्रेजी की परीक्षा इसलिए रद्द कर दी, क्योंकि उस परीक्षा केंद्र में परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। बता दें कि कछार के जेआर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोनिर्ग्राम उच्चतर माध्यमिक परीक्षा केंद्र में 3 मार्च को हुई हाईस्कूल की अंग्रेजी परीक्षा के दौरान अंग्रेजी के पेपर में अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया था। 

इस प्रकार हुआ गणित का पेपर रद्द (This is how maths paper got canceled) -

असम बोर्ड द्वारा पेपर लीक के मामले में गणित का पेपर भी रद्द करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि कछार जिले के एक स्कूल से पेपर लीक होने की सूचना मिली थी, सूचना मिलने के बाद गणित का पेपर बोर्ड द्वारा रद्द कर दिया गया। वहीं इस मामले पर असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने भी असम के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (SEBA) के सचिव नारायणन नाथ को तलब करते हुए आगे की परीक्षाओं में विशेष निगरानी रखने का आदेश दिया है। 

अभी नहीं हुई नई परीक्षा तिथि की घोषणा (New exam date not announced yet) -

असम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (SEBA) द्वारा रद्द की गई अंग्रेजी और गणित की परीक्षा के बाद अभी तक बोर्ड ने इन परीक्षाओं के लिए नई परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं की है। उम्मीद जताई जा रही है कि 20 मार्च को हाईस्कूल की परीक्षा का अंतिम दिन है, अतः इससे पहले ही परीक्षा की तिथि जारी हो सकती है। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि असम बोर्ड द्वारा किसी भी प्रकार की अव्यवस्था फैलाने वाले स्कूल अथवा विद्यार्थी पर तुरंत कार्रवाई का आदेश जारी किया गया है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD