Bihar Board Result : बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी पर बड़ी अपडेट, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट


Bihar Board Result 2023 : बिहार बोर्ड के कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थी काफी बेसब्री से बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि अब कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थियों का रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है। प्राप्त सूचना के अनुसार बिहार बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी होने की तिथि भी स्पष्ट हो गई है। अगर आपने भी बिहार बोर्ड की कक्षा दसवीं अथवा बारहवीं बोर्ड परीक्षा दी है, तो अब आपका परिणाम जारी होने की तिथि जारी हो गई है। आइए जानते हैं कब जारी होंगे बिहार बोर्ड के कक्षा दसवीं और बारहवीं के परिणाम...

इस तिथि तक जारी होंगे परिणाम (Results will be released by this date) -

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) के कक्षा बारहवीं का परिणाम की तिथि लगभग घोषित हो गई है। जहां प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मार्च के मध्य में जारी किए जा सकते हैं। बता दें कि बीते वर्ष कक्षा 12वीं का परिणाम 16 मार्च 2022 को जारी किया गया था। और वहीं कक्षा 10वीं का बोर्ड परिणाम 31 मार्च 2022 को घोषित किया गया था। वहीं इस वर्ष कक्षा बारहवीं के परिणाम  18 मार्च को जारी होने की संभावनाएं हैं। 

विद्यार्थी यहां से चेक करें परिणाम (students check result from here) -

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। कक्षा बारहवीं के विद्यार्थी बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन और रोल नंबर सबमिट करके अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तिथि तक होगा टॉपर्स का वेरिफिकेशन (Verification of toppers will be done by this date) -

बिहार बोर्ड के कक्षा बारहवीं के बोर्ड परिणाम से पहले टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जायेगा। जहां बिहार बोर्ड के तीनों स्ट्रीम यानी की आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के टॉप 10 टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जायेगा। प्राप्त मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट के टॉपर्स के वेरिफिकेशन के लिए 13 मार्च को फोन जायेगा। वहीं बता दें कि वेरिफिकेशन की यह प्रक्रिया 16 मार्च तक चलेगी। 

एक्सपर्ट कमेटी के सामने होगा इंटरव्यू (Interview will be held in front of expert committee) -

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) के कक्षा बारहवीं बोर्ड के टॉपर्स का हर साल की तरह इस वर्ष भी इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। जहां टॉपर्स का इंटरव्यू एक्सपर्ट कमेटी के सामने होगा। इस इंटरव्यू के दौरान एक्सपर्ट कमेटी तीनों स्ट्रीम के टॉप 10 टॉपर्स का आब्जेक्टिव, सब्जेक्टिव और हैंड राइटिंग मैच की जायेगी। बता दें कि इस दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाये जाने पर टॉपर्स पर कार्रवाई भी हो सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD