Bihar Board Result : बिहार बोर्ड के 10वीं 12वीं परिणाम जारी पर बड़ी अपडेट, ऐसे डाउनलोड करें विद्यार्थी अपना रिजल्ट


Bihar Board 10th 12th Result : बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं का परिणाम 2023 जल्द ही जारी होने वाला है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करेगा। फिलहाल ताज़ा उपडेट को लेकर हम नीचे बात कर रहे हैं। आइये जानते हैं कब आएगा Bihar Board 10th 12th Result और इसे कैसे कर सकते हैं डाउनलोड...

Bihar Board Result पर ताज़ा उपडेट -

विद्यर्थियों का रिजल्ट ऑफिसियल रूप से जारी होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकेंगे। डाउनलोड करने को लेकर नीचे सभी बिंदु साझा किए गए हैं।

बीएसईबी कक्षा 12वीं परीक्षा 2023 , 1 फरवरी से शुरू हुई और 11 फरवरी 2023 को समाप्त हुई, जबकि बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा 2023, 14 फरवरी से 22 फरवरी 2023 तक आयोजित की गई। बोर्ड ने 03 मार्च को इंटर की उत्तर कुंजी जारी की और छात्रों को उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए 6 मार्च तक का समय दिया गया था।

बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा में 13 लाख से अधिक छात्रों ने दाखिला लिया, जिनमें 6,81,795 पुरुष और 6,36,432 छात्राएं थीं। आइये जानते हैं कि कैसे करें बिहार बोर्ड रिजल्ट डाउनलोड।

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2023 : कैसे डाउनलोड करें -

  • आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर लॉग ऑन करें
  • होमपेज पर बीएसईबी मैट्रिक, इंटर रिजल्ट 2023 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई विंडो खुलेगी, अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें।
  • आपका बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम या बीएसईबी इंटर परिणाम 2023 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • इसे डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी प्राप्त करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT