Bihar Board Result 2023 : दोपहर 2 बजे जारी होंगे बिहार बोर्ड के कक्षा 12वीं के परिणाम, यहां से करें डाउनलोड


Bihar Board Result 2023 : बिहार बोर्ड की कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) ने कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम की तिथि स्पष्ट कर दी है। जहां बिहार बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि आज बिहार बोर्ड की कक्षा बारहवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। आइए जानते हैं क्या है बड़ी अपडेट..

आज दोपहर 2 बजे जारी होंगे परिणाम (Results will be released today at 2 pm) -

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) के कक्षा बारहवीं के परिणाम को लेकर तिथि स्पष्ट हो गई है। बिहार बोर्ड की कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज दोपहर 2 बजे जारी कर दिए जाएंगे। बता दें कि बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम 18 मार्च को जारी होने की उम्मीद थी। हालांकि इसके बाद 18 मार्च को भी परिणाम जारी नहीं किए गए। वहीं इसके बाद 19 मार्च को परिणाम जारी होने की खबर आई और ऐसे ही 20 मार्च को परिणाम जारी होने की सूचना आ रही थी। वहीं अब रिजल्ट की तिथि स्पष्ट हो गई है। 

विद्यार्थी यहां से चेक करें परिणाम (students check result from here) -

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम कल जारी हो सकता है। परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। कक्षा बारहवीं के विद्यार्थी बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन और रोल नंबर सबमिट करके अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तिथि को आयोजित हुई थी परीक्षा (Exam was held on this date)

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (Bihar School Education Board) द्वारा आयोजित की गई कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं संपन्न हो चुकी है। जहां बिहार बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं 14 फरवरी से 22 फरवरी तक आयोजित की गई थी। वहीं कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा की बात करें, तो कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 फरवरी से  शुरू हुई थी, जो कि 11 फरवरी 2023 तक चली थी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड ने 10वीं, 12वीं परीक्षा की आंसर की भी जारी कर दी थी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT