UPSSSC RECRUITMENT: यूपीएसएसएससी ने वन विभाग में निकली बंपर भर्तियां, इतने पदों पर होगी भर्ती


UPSSSC RECRUITMENT: अगर आप भी वन विभाग में भर्तियों का इंतजार कर रहे थे, तो आपके इंतजार पर अब विराम लगने जा रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक के पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी बेहद खुश नजर आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं भर्तियों से संबंधित विस्तृत व स्पष्ट जानकारी। साथ ही जानेंगे कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कितने पदों पर होगी भर्ती...

कुल इतने पदों पर निकली हैं भर्तियां (Recruitment has come out for so many posts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा  वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक के पदों पर भर्ती का ऐलान किया गया है। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 655 पदों पर भर्ती होगी। जिसमें से वन रक्षक के 596 पद और वहीं वन्य जीव रक्षक के 59 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसके लिए आयोग जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करने वाला है।

ईडब्ल्यूएस के लिए होगी आरक्षण की व्यवस्था (Reservation will be arranged for EWS) -

इन भर्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर यानी की ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के लिए 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की गई है। बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने भर्ती विज्ञापन जारी किए जाते समय यह ऐलान किया था कि आयोग ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के लिए 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था नहीं करेगा। हालांकि इन भर्तियों में आरक्षण की व्यवस्था रहेगी। 

विस्तृत जानकारी के लिए करें अधिकारिक का रूख (For detailed information refer to the official) -

अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा निकाली जाने वाली वन रक्षक व वन्य जीव रक्षक के पदों पर भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और आयोग द्वार जारी भर्ती नोटिफिकेशन को देखना चाहते हैं, तो आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की अधिकारिक वेबसाइट upsssc.com पर जाकर चेक कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD