UPPSC BHARTI : यूपीपीएससी ने कई विभागों में निकाली भर्तियां, इस तिथि से पहले कर लें आवेदन


 UPPSC BHARTI : अगर आप यूपीएससी में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कई विभागों में भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। जारी नोटिफिकेशन में यूपीएससी ने कुल 5 विभागों में भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए आवेदन की शुरुआत भी कर दी गई है। तो आइए जानते हैं कि यूपीएससी ने किन-किन 5 विभागों में भर्तियां निकाली हैं और साथ ही अभ्यर्थी कहां से इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं...

इन 5 विभागों में निकाली गईं भर्तियां (Recruitment done in these 5 departments) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने जिन पांच विभागों में भर्तियां निकाली हैं। उसमें उत्तर प्रदेश आयुष (होम्योपैथी विभाग) में प्राचार्य के 6 पदों पर और उत्तर प्रदेश आयुष (आयुर्वेदिक विभाग) में प्राचार्य के 4 पदों पर भर्तियां निकली हैं। वहीं मद्य निषेध विभाग में क्षेत्रीय मद्यनिषेध एवं समाजोत्थान अधिकारी के 2 पदों पर और उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग में प्राविधिक अधिकारी (प्राविधिक सेवा) के कुल 2 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके साथ ही भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक वेधन अभियंता के एक पद पर भर्ती निकाली गई हैं। 

इतने पदों पर आवेदन की है ये है अंतिम तिथि (This is the last date to apply for so many posts) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा 5 विभागों में कुल 15 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन की शुरुआत कर दी गई है। इसके साथ ही इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि घोषित कर दी गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 6 मार्च 2023 निर्धारित की गई है, परंतु आवेदन फॉर्म सबमिट करने से पहले आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 2 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। 

होगी नेगेटिव मार्किंग (There will be negative marking) -

अगर आप उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा 5 विभागों में निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आपको परीक्षा से पहले नियमों का विशेष ध्यान रखना होगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की परीक्षा में गलत उत्तर देने पर प्रत्येक प्रश्न के लिए निर्धारित अंक का एक तिहाई नंबर नेगेटिव मार्किंग के रूप में काट दिया जायेगा। वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT