UPPBPB RECRUITMENT : यूपी पुलिस कांस्टेबल के 1145 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव, जल्द होगी भर्ती


UPPBPB RECRUITMENT : यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) द्वारा अब जल्द ही उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (UPSSF) में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली जा सकती है। आपको बता दें कि डीजीपी मुख्यालय द्वारा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) को प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस प्रस्ताव के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। तो आइए जानते हैं कितने पदों पर निकलेगी भर्तियां और कब होगा नोटिफिकेशन जारी....

इतने पदों पर भर्ती का प्रस्ताव (Recruitment proposal for so many posts) -

डीजीपी मुख्यालय द्वारा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) को 1145 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है। वहीं अभी अब इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा, इसको लेकर कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं आई है। फिलहाल अभी प्रस्ताव पर विचार करके उसकी जांच की जाएगी। सारी प्रक्रिया होने के बाद ही इन पदों के लिए अधिसूचना जारी की जायेगी। 

इतने पदों पर निकलेगी भर्तियां (Recruitment will be done on so many posts) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35,757 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इसमें कांस्टेबल के 26200 पदों, पीएसी में कांस्टेबल के 8500 पदों और फायरमैन के 1057 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन कर सकेंगे।

ये होगी शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा (This will be the educational qualification and age limit) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस और पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35,757 पदों और उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (UPSSF) में कांस्टेबल के 1145 पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 से 22 वर्ष के बीच में हो सकती है। वहीं शैक्षणिक योग्यता के रूप में अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना चाहिए।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD