UP SCHOLARSHIP 2023 : यूपी स्कॉलरशिप का पैसा आना हुआ शुरू, ऐसे करें अपनी स्कॉलरशिप का पैसा चेक


UP SCHOLARSHIP 2023 : अगर आपने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन किया है और आप स्कॉलरशिप आने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार अब लगभग खत्म हो गया है। बता दें कि समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा आवेदकों के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है। वहीं अभी कई आवेदक स्कॉलरशिप की राशि को लेकर परेशान भी हैं कि आखिर उनके अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि कब तक ट्रांसफर की जायेगी। तो आइए जानते हैं कब आयेगी अन्य अभ्यर्थियों के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि...

इस तिथि को आएगी स्कॉलरशिप (Scholarship will come on this date)

अगर आप अपने अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) की राशि ट्रांसफर को लेकर चिंतित हैं, तो आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग द्वारा 26 फरवरी तक आवेदकों के अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि स्कॉलरशिप की राशि लास्ट 31 मार्च तक आवेदकों के अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है।  

अभी नहीं हुआ कई आवेदकों का फॉर्म फॉरवर्ड (Form forward of many applicants not yet done) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले विद्यार्थियों की चिंता खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि अभी भी कई अभ्यर्थियों के का फॉर्म भी इंस्टीट्यूट ने फॉरवर्ड नहीं किया है। ऐसे में अभ्यर्थी काफी परेशान भी हैं कि आखिर उनका फॉर्म इंस्टीट्यूट द्वारा जब फॉरवर्ड किया जायेगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को इंस्टीट्यूट में संबंधित विभाग से जाकर पूछताछ करनी चाहिए अन्यथा उनकी स्कॉलरशिप में परेशानी आ सकती है।

इन अभ्यर्थियों के लिए होगी दिक्कत (There will be problem for these candidates) -

यूपी स्कॉलरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उन विद्यार्थियों के लिए चिंता और बढ़ गई हैं, जिनका बैंक अकाउंट के साथ आधार सीडिंग नहीं है। दरअसल अगर आपने अभी तक बैंक अकाउंट के साथ आधार सीडिंग नहीं कराई है, तो आपका फॉर्म समाज कल्याण विभाग द्वारा रिजेक्ट कर दिया जायेगा। इसलिए आवेदक जल्द ही अपना बैंक अकाउंट के साथ आधार सीडिंग करा लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD