UP BOARD ADMIT CARD 2023 : यूपी बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहवीं के एडमिट कार्ड जारी! विद्यार्थी यहां से सीधे करें डाउनलोड


यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थियों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा अब एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। अगर आप भी यूपी बोर्ड के कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी हैं, तो आप अब कुछ भी समय में अगर सब सही हुआ, तो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

आज जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड (Admit card can be issued today) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी हो सकते हैं। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) आज शाम तक कभी भी कक्षा दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। अभ्यर्थी आज समय समय पर अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Candidates Download Admit Card From Here) ;

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) के कक्षा दसवीं और बारहवीं के बोर्ड विद्यार्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा एडमिट कार्ड जारी करने के बाद उसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड निम्न आसान स्टेप्स के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं -
1. बोर्ड विद्यार्थी सबसे पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की अधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर विजिट करें।
2. इसके बाद विद्यार्थी यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट प्रवेश पत्र 2023 वाली लिंक पर क्लिक करें।
3. इसके बाद विद्यार्थी मांगी गई जानकारियां सबमिट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड परीक्षाओं का यह है टाइम टेबल (This is the time table of UP board exams) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 (UP BOARD EXAM 2023) की तिथियां पहले ही घोषित कर दी गई हैं। जारी तिथियों के अनुसार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी 2023 से शुरू होकर 3 मार्च 2023 तक चलेंगी। यानी की 14 दिनों के भीतर यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो जाएंगी। जिसमें 10वीं की परीक्षाएं 3 मार्च को, तो वहीं बारहवीं की परीक्षाएं 4 मार्च 2023 को खत्म होंगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD