SSC GD CONSTABLE : एसएससी जीडी कांस्टेबल 14 फरवरी को नहीं होगी परीक्षा! अभ्यर्थी परेशान, जानें अपडेट


SSC GD CONSTABLE EXAM :  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल सामने आ रही अपडेट की मानें तो एसएससी जीडी कांस्टेबल की 14 फरवरी की परीक्षा रद्द हो गई है। इस खबर के आने के बाद अभ्यर्थी काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं। इस खबर के वायरल होने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा की चिंता सता रही है। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है परीक्षा रद्द की वायरल खबर...

ये है वायरल खबर की सच्चाई (This is the truth of viral news) -

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एसएससी जीडी कांस्टेबल (SSC GD CONSTABLE) 14 फरवरी की परीक्षा रद्द की खबर की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने सूत्रों के माध्यम से विश्लेषण किया तो पता चला कि इस प्रकार की कोई भी अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। अतः इस प्रकार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जीडी कांस्टेबल की 14 फरवरी की परीक्षा रद्द की खबरें पूरी तरह अफवाह है। आयोग द्वारा किसी भी तिथि की परीक्षा रद्द नहीं की गई है। 

इस तिथि को जारी होंगे परिणाम (Results will be released on this date) -

अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) के परिणाम को लेकर चिंतित हैं, तो आपको ज्यादा चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि 14 फरवरी को परीक्षा का अंतिम दिन है। अगर इस अनुसार देखें तो परीक्षा का परिणाम या तो फरवरी के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है या फिर मार्च के पहले सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। 

इतने नंबर लाना होगा आवश्यक (It is necessary to bring so many numbers) -

अगर आपने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) का एग्जाम दिया है या देने वाले हैं, तो आपको पासिंग मार्क्स जान लेना बेहद आवश्यक है। तो आइए वर्ग के आधार पर जानते हैं कि कितने नंबर लाने वाले अभ्यर्थी होंगे पास -
जनरल - 73-75
ईडब्लूएस -  70-72
ओबीसी - 65-70
एससी - 57-62
एसटी - 56-61

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD