CTET Answer Key 2022 : सीटीने की आंसर शीट जारी, जल्द दर्ज कराएं आपत्ति


CTET Answer Key 2022 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। दरअसल केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की आंसर की जारी कर दी गई है। इसके साथ ही आंसर की में आपत्ति दर्ज कराने की विंडो भी ओपन कर दी है। तो आइए जानते हैं आंसर की और आपत्ति दर्ज कराने से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी...

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें आंसर की (Candidates Download Answer Key From Here) -

अगर आपने अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की आंसर की डाउनलोड नहीं है, तो आप केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाने के बाद होम पेज पर ही मौजूद सीटीईटी आंसर की 2022 के लिंक पर क्लिक करके, मांगी गई सभी जानकारियां बिल्कुल सही सही भरकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

एक आपत्ति के लिए लगेगी इतनी राशि 7 (This much amount will be charged for one objection) -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 की आंसर की में आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं, तो तुरंत इसके लिए आपत्ति भी दर्ज कराई जा सकती है। बता दें कि आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2023 है। वहीं प्रत्येक प्रश्न की आपत्ति के लिए अभ्यर्थी को 1000 रूपये की राशि देनी होगी।

इस तिथि को जारी होंगे परिणाम (Results will be released on this date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2022 के परिणाम अब आंसर की जारी होने के बाद जारी होने वाले हैं। अगर रिजल्ट को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो सीटीईटी का रिजल्ट फरवरी के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। सीटीईटी के रिजल्ट को लेकर भी अभी तक कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं आई है परंतु अंदाजा यहीं लगाया जा रहा है कि रिजल्ट 24 से 28 फरवरी के मध्य जारी किया जा सकता है। 

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें परिणाम (Candidates Download Result From Here) -

अगर आप सीटीईटी 2022 के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार अब जल्दी खत्म होने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक करने के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सबसे पहले केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर मांगी गई सभी जानकारियां सबमिट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD