VI 5G LAUNCH : वोडाफोन आइडिया ने 5जी में मचाई धूम, आपके घर भी पहुँच गया अब 5जी, साथ ही परेशानी


VI 5G LAUNCH : देश में जिस प्रकार से 5जी नेटवर्क ने रफ्तार पकड़ी है, उसमें अब वोडाफोन-आइडिया भी उसी तेजी के साथ कूद पड़ा है। भारत की टेलीकॉम कंपनियों में वीआई (Vodafone - Idea) का काफी अच्छा स्थान है। जब से वोडाफोन और आइडिया एक होकर वीआई (Vodafone - Idea) बनी, तब से इसने अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन से बेहतरीन रिचार्ज उपलब्ध कराए हैं। अभी भी वीआई (Vodafone - Idea) के 25 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। वहीं वीआई (Vodafone - Idea) ने अब 5जी सेवा भी शुरू कर दी है। फिलहाल अभी एक ही शहर में वीआई ने 5जी नेटवर्क की शुरुआत की है।

राजधानी दिल्ली से हुई 5जी की शुरुआत (5G started from Delhi) -

जिओ और एयरटेल के साथ अब वीआई (Vodafone - Idea) ने भी अपने 5G नेटवर्क की शुरुआत कर दी है। वीआई (Vodafone - Idea) ने अपने 5G नेटवर्क की शुरुआत राजधानी दिल्ली से की है। राजधानी दिल्ली में वीआई ने अपनी 5जी सेवा शुरू कर दी है। इसके साथ ही वीआईआई जल्द ही पूरे भारत में धीरे-धीरे अपनी 5जी सेवाएं शुरू करने जा रहा है। वीआई की मानें तो अगले 6 महीने के अंदर वीआई अपनी 5जी सेवाएं काफी हद तक देश में फैला चुका होगा। वैसे एक बात जो बड़ी लाजवाब है वह यह कि वोडाफोन आइडिया की जो सेवाएं होंगी वह एयरटेल और जिओ की अपेक्षा सस्ती होंगी ऐसा अभी तक सुनने को मिल रहा है।

जिओ और एयरटेल के बाद तीसरे नंबर पर है वीआई (Vi is at number three after Jio and Airtel) -

5जी नेटवर्क के क्षेत्र में वीआई (Vodafone - Idea) भी अपने नए मुकाम पर है। 5जी स्पेक्ट्रम खरीदने में पहले और दूसरे पायदान पर जिओ (JIO) और एयरटेल (AIRTEL) हैं। जिओ (JIO) और एयरटेल (AIRTEL) ने सबसे पहले 5जी स्पेक्ट्रम खरीदा था। वहीं वीआई (Vodafone - Idea) तीसरे पायदान पर है। यानी की वीआई (Vodafone - Idea) ने जिओ और एयरटेल के बाद 5G स्पेक्ट्रम खरीदा है। 

25 करोड़ से अधिक ग्राहक परेशान (25 crore more customers upset) -

जैसे ही भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक वीआई (Vodafone - Idea) ने 5जी सेवा लॉन्च की वैसे ही वीआई के कर्जे की खबरें तेज़ी से सामने आने लगी हैं। इसके साथ ही वीआई के जल्द बंद होने की खबर आई तो वीआई (Vodafone - Idea) के ग्राहक परेशान हो गए। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि वीआई (Vodafone - Idea) बंद होगी या नहीं, क्योंकि अगर वीआई (Vodafone - Idea) अपना कर्ज चुका देती है तो वीआई (Vodafone - Idea) बंद नहीं होगी। वहीं इसके ग्राहकों का कहना है कि हमारे लिए वीआई (Vodafone - Idea) काफी अच्छी टेलीकॉम कंपनी है, यह अन्य कंपनियों के मुकाबले अधिक डेटा भी देती है। इसके साथ ही वीआई (Vodafone - Idea) डेटा रोलओवर और पूरी रात फ्री डेटा अपने ग्राहकों को देती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD