UPTET REGISTRATION 2023 : यूपी टेट नये आयोग का नहीं हुआ अभी तक गठन, अब ये आयोग इस तिथि से करेगा आवेदन की शुरुआत


UPTET REGISTRATION 2023 : यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UPTET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल अभ्यर्थी यूपी टीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की काफी परेशान हैं, परंतु नया आयोग अभी तक नहीं बनने के कारण फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। हालांकि अब नया आयोग बनेगा भी कि नहीं यह भी स्पष्ट नहीं है। हालांकि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर हमें सूत्रों के माध्यम से कुछ जानकारियां प्राप्त हुई हैं, जो आपके लिए बेहद आवश्यक हैं...

फिर से इसी विभाग को मिलेगी परीक्षा की जिम्मेदारी (Again this department will get the responsibility of examination) -

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UPTET 2023) की परीक्षा के लिए नये आयोग के गठन की चर्चाएं थीं। परंतु नए आयोग के गठन में अभी काफी समय लग रहा है। इस कारण यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (UPTET 2023) की जिम्मेदारी फिर से परीक्षा नियामक प्राधिकारी दी जाने की पूरी संभावना है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में और ज्यादा वक्त लग जायेगा, जो कि टाइम शेड्यूल के हिसाब से सही नहीं होगा।

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

यूपी टीईटी 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। परीक्षा एजेंसी बदलने के बाद अब परीक्षा एजेंसी जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में शुरू हो सकती है। हालांकि इसको लेकर अधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं की गई है। परंतु हमारे सूत्रों के अनुसार इसके लिए आवेदन प्रक्रिया फरवरी माह के अंतिम सप्ताह से शुरू हो जाएगी।

अभ्यर्थी यहां से कर सकेंगे आवेदन (Candidates can apply from here) -

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) की अधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। हालांकि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही अभ्यर्थी यहां से यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन कर सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD