UPSSSC PET 2022 : पीईटी 2021 सर्टिफिकेट की वैलिडिटी खत्म, पीईटी 2022 में इतने नंबर वाले अभ्यर्थियों का होगा चयन


UPSSSC PET (यूपीएसएसएससी पीईटी) : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2022) की परीक्षा को पूर्ण हुए लगभग 3 महीने बीत गए हैं। लेकिन इसके बाद भी परीक्षा का परिणाम जारी नहीं किया गया है। वहीं फिलहाल पीईटी 2021 की वैलिडिटी भी समाप्त हो गई है। इसके बाद हम उम्मीद जताई जा रही है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। वहीं रिजल्ट को लेकर संभावित तिथियां भी जारी कर दी गई हैं। क्या जानते हैं कब जारी होगा रिजल्ट (UPSSSC PET Result Release Date) और कितने नंबर लाने वाले अभ्यर्थी आगामी भर्तियों के लिए पात्र माने जायेंगे...

इस तिथि को जारी होगा रिज़ल्ट (UPSSSC PET Result Release Date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिजल्ट जनवरी महीने के मध्य या अंतिम सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। क्योंकि 8 जनवरी 2023 को पीईटी 2021 की वैधता समाप्त हो गई है।

पीईटी में कम नंबर आने पर नहीं कर पाएंगे इन पदों के लिए आवेदन (PET Eligible Marks for Lekhpal Bharti and more) -

अगर आपने पीईटी 2022 के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए महत्वपूर्ण खबर है। आपको बता दें कि पीईटी में अच्छा स्कोर करना बेहद आवश्यक है। इसका हाल ही में निकली राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा बड़ा उदाहरण है। इस परीक्षा में करीब 11 लाख से अधिक अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाए थे, क्योंकि उनका पीईटी में स्कोर अच्छा नहीं था। अगर आपने भी भी पीईटी 2022 का एग्जाम दिया है, तो आपका रिजल्ट अच्छा होना बेहद जरूरी है।

पीईटी में इतना स्कोर करने वाले अभ्यर्थी होंगे पात्र (UPSSSC PET Selection Cutoff Details) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में अच्छा स्कोर करने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन के पात्र होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में कम से कम 68 नंबर लाने वाले अभ्यर्थी ही लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन के पात्र हो सकते हैं। इससे पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2021 में निम्न स्कोर प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी ही 2022 की शुरुआत में लेखपाल के 8085 पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन के पात्र थे -
कुल आवेदक  - 13,90,305 
चयनित आवेदक - 2,47,667
जनरल कट ऑफ - 62.96 अंक
ओबीसी कट ऑफ - 62.96 अंक
ईडब्ल्यूएस कट ऑफ - 62.96 अंक
एससी कट ऑफ - 61.80 अंक
एसटी कट ऑफ - 44.71 अंक

अभ्यर्थी यहां से चेक करें परिणाम (How to check UPSSSC PET Result) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का रिज़ल्ट जल्द जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी जब आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करेंगे तो उनके सामने एक रिजल्ट टैब होगी, वहां क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी पीईटी रिजल्ट पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी अपना रोल नंबर व पासवर्ड डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD