UPPSC : यूपीपीएससी ने इस साल होने वाली भर्ती परीक्षा की लिस्ट की जारी, 12वीं पास के लिए आ रही भर्तियों को लहर


UPPSC EXAM CALENDER 2023 : अगर आपने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन किया है अथवा आप भी आयोग द्वारा निकाली जा रही भर्तियों के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे थे। तो अब आपका इंतजार खत्म हो गया है। दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने 2023 की भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। परीक्षा कैलेंडर में इस वर्ष होने वाली परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी गई है। तो आइए जानते हैं आयोग द्वारा किस पद पर और कब परीक्षा आयोजित की जायेगी...

इन तिथियों में आयोजित होंगी परीक्षाएं (Exams will be held on these dates) -

आयोग द्वारा जारी 2023 की भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कैलेंडर के अनुसार इस वर्ष परीक्षा की शुरुआत 8 जनवरी से होगी। 8 जनवरी को चिकित्साधिकारी, आयुर्वेद स्क्रीनिंग परीक्षा 2022 का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ष ये है परीक्षाओं की तारीख - 
* 8 जनवरी 2023: आयुर्वेद चिकित्साधिकारी स्क्रीनिंग परीक्षा 2022
* 9 जनवरी और 10 जनवरी 2023: सहायक अभियोजन अधिकारी मुख्य परीक्षा 2022
* 12 फरवरी 2023: उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा (सिविल जज ज्यूडिशियल) प्रारंभिक परीक्षा 2022
* 19 मार्च 2023: खान निरीक्षक मुख्य परीक्षा 2022
* 14 मई 2023: सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा एवं सहायक वन संरक्षक एवं क्षेत्रीय अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2023
* 23/24/25 मई 2023: न्यायिक सेवा (सिविल जज ज्यूडिशियल) मुख्य परीक्षा 2022
* 23 सितंबर 2023 से शुरू: सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा 2023
* 9 अक्टूबर 2023 से शुरू: सहायक वन संरक्षक एवं क्षेत्रीय अधिकारी मुख्य परीक्षा 2023

अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें परीक्षा कैलेंडर (Candidates Download Exam Calendar from here)-

अगर आप आयोग द्वारा जारी 2023 की भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की अधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर 2023 की भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस माह नहीं होंगी कोई परीक्षा (There will be no exam this month) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने 2023 की भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी करने के साथ साथ ये भी स्पष्ट कर दिया है कि किस माह में आयोग द्वारा परीक्षा आयोजित नहीं की जायेगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार अप्रैल, जून, जुलाई, अगस्त, नवंबर और दिसंबर माह में आयोग की ओर से कोई भी परीक्षा प्रस्तावित नहीं की गई है। 

25 दिन किए गए आरक्षित (25 days reserved) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने 2023 की भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा कैलेंडर तो जारी कर दिया है, लेकिन इस परीक्षा कैलेंडर में 25 दिन आरक्षित रखे गए हैं। यानी की अगर आयोग द्वारा इस दौरान किसी और भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जायेगी, तो वह परीक्षा आरक्षित किए गए 25 दिनों में ही आयोजित की जायेगी। आरक्षित तिथियों के अलावा किसी और दिन अचानक से किसी भी परीक्षा के लिए कोई शेड्यूल नहीं बनाया जायेगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD