UP SCHOOL CLOSED : गोरखपुर के बाद अब इन जिलों में भी बंद हुए स्कूल, जानें किस जिले में कब तक बंद रहेंगे स्कूल


UP SCHOOL CLOSED : उत्तर भारत और पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों में बढ़ती सर्दी ने एक बार फिर स्कूलों को बंद करवा दिया है। बता दें कि मौसम विभाग के अलर्ट के बाद उत्तर प्रदेश के भी कुछ जिलों में स्कूलों की छुट्टियां एक बार फिर बढ़ा दी गई हैं। सबसे पहले प्रदेश में गोरखपुर जिले में छुट्टियां बढ़ाने का आदेश जारी किया गया था। वहीं इसके बाद कुछ और जिलों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गईं। तो आइए जानते हैं कि उत्तर प्रदेश के किस जिले में फिर से बढ़ गई हैं स्कूल की छुट्टियां..

गोरखपुर के बाद अब इन जिलों में भी बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां (After Gorakhpur, now the school holidays have increased in these districts as well) -

उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शासन और प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद गोरखपुर में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाकर 17 जनवरी तक कर दी गई थीं। वहीं इसके बाद प्रदेश के दो और जिलों में छुट्टियां बढ़ा दी गईं। प्राप्त जानकारी के अनुसार गोरखपुर के साथ हापुड़ और बदायूं जिले में भी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। बता दें कि स्कूलों की छुट्टियां डीएम के आदेश के बाद बढ़ाई गई हैं। 

हापुड़ में इस तिथि तक बंद रहेंगे स्कूल (Schools will remain closed till this date in Hapur) -

बढ़ती सर्दी को देखते हुए गोरखपुर के साथ साथ हापुड़ जिले में भी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। हापुड़ जिले में डीएम ने कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। बता दें कि डीएम के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने के इस आदेश का कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। कक्षा 9 से 12वीं तक की निर्धारित समयानुसार ही चलेंगी। 

बदायूं में भी बंद हैं स्कूल (Schools are also closed in Badaun) -

गोरखपुर और हापुड़ के साथ साथ बदायूं जिले में भी स्कूलों में अवकाश बढ़ गया है। शीतलहर के चलते बदायूं के डीएम ने भी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार बदायूं जिले में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल 17 जनवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान जिले में कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं बदले हुए समयानुसार ही चलेंगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post
फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

वायरल खबरें पढ़ने के लिए - यहाँ क्लिक करिये


Advertisement


एडवरटाइज हटाएं यहाँ क्लिक करें