UP SCHOLARSHIP : लाखों छात्र हुए स्कॉलरशिप की लिस्ट से बाहर, नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप की राशि, देखें नाम


UP Scholarship (यूपी स्कॉलरशिप)
: समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। इस खबर के बाद यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। दरअसल विभाग ने पिछले वर्ष कई आवेदकों को स्कॉलरशिप की लिस्ट से बाहर कर दिया था। इस बार भी विभाग ऐसे कई आवेदकों को स्कॉलरशिप की लिस्ट से बाहर करने की तैयारी में है। अगर आपने भी यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए ये सूचना बेहद महत्वपूर्ण है। तो आइए जानते हैं कौनसे आवेदक यूपी स्कॉलरशिप 2023 की लिस्ट से बाहर होंगे...

ये आवेदक होंगे लिस्ट से बाहर (These applicants will be out of the list) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) की लिस्ट से इस बार भी विभाग पिछली बार की भांति कई आवेदकों को बाहर करने की तैयारी में है। दरअसल पिछली बार समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश ऐसे विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप की लिस्ट से बाहर कर दिया था, जिनके आवेदन फॉर्म में त्रुटियां थीं। वहीं आवेदन रिजेक्ट करने का मुख्य कारण आवेदकों का बैंक अकाउंट आधार से अटैच नहीं होना था। जिन आवेदकों का बैंक अकाउंट आधार से लिंक नहीं था, उन सभी विद्यार्थियों का स्कॉलरशिप फॉर्म विभाग ने रिजेक्ट कर दिया था। इस बार भी विभाग ऐसे आवेदनों को रिजेक्ट करने की तैयारी में हैं, जिनके आवेदन में त्रुटियां हैं या फिर जिनका बैंक अकाउंट आधार कार्ड से लिंक नहीं है।

जल्द करा लें आधार सीडिंग (get aadhaar seeding done soon) -

अगर आपने यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन किया है, परंतु आपका बैंक अकाउंट आपके आधार कार्ड से लिंक नहीं है, तो आपका आवेदन फॉर्म रिजेक्ट हो जायेगा। हालांकि अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो आप तुरंत बैंक जाकर अपना अकाउंट आधार कार्ड से लिंक करा लें। अगर विभाग ने आपका आवेदन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया तो फिर आपकी स्कॉलरशिप नहीं आयेगी। इसलिए आवेदक तुरंत अपने बैंक की शाखा में, जहां अकाउंट खुलवाया है। वहां जाकर अपना बैंक अकाउंट आधार कार्ड से लिंक करा लें।

फॉर्म में सुधार के लिए करें ये उपाय (Do these measures to improve the form) -

आपने भी अपने यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के आवेदन फॉर्म में कोई त्रुटि कर दी है, तो आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि अभी भी आपके पास अपनी त्रुटियों में सुधार करने का मौका है। जल्द ही विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए करेक्शन डेट जारी की जायेगी। करेक्शन डेट जारी होने के बाद आवेदक निश्चित समय सीमा के अंदर अपने आवेदन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD