UP SCHOLARSHIP : यूपी स्कॉलरशिप आवेदन तिथि बढ़ने को लेकर परेशान अभ्यर्थी, जानिए डेट बढ़ने को लेकर क्या है सूचना


UP SCHOLARSHIP  : उत्तर प्रदेश के विद्यार्थियों को आर्थिक सहायता के रूप में समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा दी जाने वाली स्कॉलरशिप को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया लेट हुई। इस कारण कई विद्यार्थी यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं। आवेदन न कर पाने से विद्यार्थी काफी परेशान हैं और अब वो यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।  स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू होगी या नहीं इसको लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। आइए जानते है क्या है पूरी सूचना...

नहीं बढ़ेगी आवेदन की अंतिम तिथि (Last date of application will not increase) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2023-23) के लिए आवेदन से वंचित रहने वाले विद्यार्थियों के लिए बुरी खबर है कि अब यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2023-23) के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू नहीं की जायेगी। सूत्रों की मानें तो यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए सारी प्रक्रियाएं पूर्ण हो चुकी हैं। अब केवल सत्यापन प्रक्रिया होगी और उसके बाद विद्यार्थियों के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा।  

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2023-23) के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा समय समय पर आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया। हालांकि इसके वाजबूद कई विद्यार्थी आवेदन से वंचित रह गए। यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP Scholarship 2022-23) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 नवंबर 2022 थी, जिसे बढ़ाकर 10 नवंबर किया गया था। वहीं इस फिर से एक बार बढ़ाकर 10 दिसंबर किया गया था। जिसके बाद इसे एक बार और बढ़कर अंतिम तिथि 26 दिसंबर निर्धारित की गई। वहीं शैक्षणिक संस्थान में हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2022 थी। 

विद्यार्थी समय से करें आवेदन (students apply on time) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2023-23) से वंचित रहने वाले विद्यार्थी काफी निराश हैं। हालांकि अगली बार विद्यार्थियों को अपना आवेदन समय पर कर लेना चाहिए। क्योंकि अगर विद्यार्थी यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि का इंतजार करेंगे तो ये उनके लिए हानिकारक हो सकता है। इसके विद्यार्थी समय से अपना अगला यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म भर लें। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD