UP SCHOLARSHIP 2023 : यूपी स्कॉलरशिप की पहली किस्त इस तिथि को होगी जारी, जानिए अपडेट


UP SCHOLARSHIP UPDATE 2023 : यूपी स्कॉलरशिप 2022- 23 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट सामने आ रही है। अगर आपने भी समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश के विद्यार्थियों को प्रदान की जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है, तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। दरअसल विद्यार्थी यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन के बाद फॉर्म वेरीफाई और स्कॉलरशिप को लेकर काफी परेशान हैं। आज इस आर्टिकल में अभ्यर्थियों को बताएंगे कि यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 की राशि विद्यार्थियों के अकाउंट में कब तक ट्रांसफर की जायेगी। 

फरवरी में आएगी स्कॉलरशिप (Scholarship will come in February) -

अगर आपने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है और आप पैसा ट्रांसफर को लेकर परेशान हैं, तो आपको बता दें कि अब आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन विद्यार्थियों ने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन किया है उनके अकाउंट में फरवरी से पैसा ट्रांसफर होना शुरू हो जाएगा और यह पैसा सभी विद्यार्थियों के अकाउंट में 31 मार्च तक भेजा जाएगा। हालांकि यह लेट इसीलिए हो रहा है, क्योंकि कई बार आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। जिसके बाद विद्यार्थियों ने अंतिम तिथि तक आवेदन किया है, जिसे सत्यापित होने में समय लग रहा है। 

फॉर्म नहीं हुआ फॉरवर्ड तो न हों चिंतित (Do not be worried if the form is not forwarded) -

यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 के लिए आवेदन करने वाले कई अभ्यर्थी अपने फॉर्म को लेकर काफी चिंतित हैं। दरअसल उनकी चिंता का कारण यह है कि स्कॉलरशिप स्टेटस में उनके फॉर्म का स्टेटस verified by institute तो दिखा रहा है, लेकिन उनका फॉर्म इंस्टीट्यूट की ओर से फॉरवर्ड नहीं किया गया है। जिसमें बताया जा रहा है कि अभी इंस्टीट्यूट ने अभ्यर्थियों का फॉर्म फॉरवर्ड नहीं किया है। हालांकि अगर आपका फॉर्म फॉरवर्ड नहीं हुआ है, तो आपको बिलकुल भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आपका फॉर्म तो इंस्टीट्यूट की ओर से वेरीफाई हो गया है।  

इस तिथि को इंस्टीट्यूट से होगा फॉर्म वेरीफाई (The form will be verified by the institute on this date) -

अगर अपने फॉर्म को लेकर चिंतित हैं कि आखिर आपका यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 का फॉर्म इंस्टीट्यूट की ओर से फॉरवर्ड क्यों नहीं किया गया है, तो आपकी चिंता का समाधान जल्द होने वाला है। दरअसल कई इंस्टीट्यूट ने अभ्यर्थियों का फॉर्म वेरीफाई तो कर दिया है, परंतु फॉरवर्ड इसलिए नहीं किया है। क्योंकि अगर किसी अभ्यर्थी को अपने फॉर्म में अकाउंट नंबर सहित अन्य जानकारियां बदलनी हों यानी की फॉर्म में करेक्शन करना हो, तो वो अभ्यर्थी करेक्शन डेट आने के बाद अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे। करेक्शन डेट खत्म होने के बाद इंस्टीट्यूट सभी फॉर्म एक साथ फॉरवर्ड कर देगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD